Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अगले 24 घंटे के दौरान देश के इन हिस्सों में भारी बारिश की है संभावना, पढ़ें- IMD का ताजा अपडेट

पश्चिमी मानसून की ट्रफ रेखा हिमालय की तलहटी में चल रही है और पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति से उत्तर की ओर आगे बढ़ रहा है। लक्षद्वीप और उससे सटे दक्षिणपूर्व अरब सागर पर एक चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है। जिसके प्रभाव से अगले 5 दिन के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश संभव है। दक्षिण प्रायद्वीप के कई हिस्सों में व्यापक बारिश संभव है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश देखी जा सकती है।

 

जानें- अगले 5 दिन तक कहां होगी बारिश

  • मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिन के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से अतिभारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ छिटपुट की संभावना है। आज यानि 4 सितंबर को अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में भी बहुत भारी वर्षा की संभावना है।
  • बिहार, झारखंड, विदर्भ, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में रविवार को तेज हवा के साथ भारी बारिश के आसार हैं। गंगीय पश्चिम बंगाल में 4-5 सितंबर और ओडिसा में 5-8 सितंबर तक, पूर्वी मध्य प्रदेश में 4-6 सितंबर तक तथा छत्तीसगढ़ और अंडमान निकोबार द्विप समूह में 4-8 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी है।
  • jagran
  • मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिन तक तेलंगाना, रायलसीमा, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में गरज चमक औऱ बिजली गिरने की संभावना के साथ काफी व्यापक वर्षा होगी। तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में 6-8 सितंबर तक, लक्षद्वीप में 5-6 सितंबर तक तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 8 सितंबर तथा केरल और माहे में 6-8 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है।
  • मौसम विभाग के मुताबिक 4 सितंबर को जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में गरज के साथ बिजली गिरने व भारी बारिश की संभावना है। हिमाचल प्रदेश 4 और 5 सितंबर को तेज बारिश होगी। वहीं अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत में कम बारिश की गतिविधि देखने को मिलेगी।
https://www.cgnews.in/%E0%A4%85%E0%A4%97%E0%A4%B2%E0%A5%87-24-%E0%A4%98%E0%A4%82%E0%A4%9F%E0%A5%87-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%A6%E0%A5%8C%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%A8-%E0%A4%A6%E0%A5%87%E0%A4%B6-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%87/