Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अबूझमाड़ ईलाके में पहुँची मेडिकल टीम, 200 से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण सहित किया उपचार,60 पात्र ग्रामीणों को लगाया कोविड टीका

बीजापुर- कोविड काल में जिले के भैरमगढ़ ब्लाॅक अंतर्गत इन्द्रावती नदी पार अबूझमाड़ ईलाके के ग्राम ताकीलोड़ पहुँचकर चिकित्सा दल ने विगत दिवस ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया। इस दौरान चिकित्सा दल ने 60 पात्र ग्रामीणों का कोविड टीकाकरण किया। वहीं कोविड संक्रमण से बचाव हेतु सजगता बरतने की समझाईश ग्रामीणों को दी। इस बारे में खंड चिकित्सा अधिकारी भैरमगढ़ डाॅ. आदित्य साहू ने बताया कि कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशानुसार उक्त अंदरूनी संवेदनशील अबूझमाड़ क्षेत्र के गांवों में कोविड टीकाकरण हेतु चिकित्सा दल को भेजा गया था। इस मेडिकल टीम में मेडिकल ऑफिसर डाॅ. रमेश तिग्गा, डाॅ. सत्याप्रकाश खरे, डाॅ. सरिता मनहर सहित बीईई श्री कोर्राम, बेलनार उप स्वास्थ्य केन्द्र के एएनएम रानी मंडावी और क्षेत्र के मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सम्मिलित थे।

उक्त मेडिकल टीम के सदस्यों ने पहले बाईक से इंद्रावती नदी तट पहुँचकर नाव से नदी पार किया और मोटर सायकल के द्वारा अंदरूनी गांव ताकीलोड़ जाकर 200 से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच करने सहित उनका उपचार किया। जिसमें बुखार, मलेरिया तथा एनीमिया, दस्त से पीड़ित ग्रामीणों का उपचार किया गया। इसके साथ ही तीन गर्भवती माताओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हे आवश्यक परामर्श दी गयी। इस दौरान उक्त मेडिकल टीम ने 45 वर्ष से अधिक आयु के 60 ग्रामीणों का कोविड टीकाकरण किया और आधे घंटे तक उन्हे निगरानी में रखने के पश्चात परामर्श देकर घर भेजा। चिकित्सा दल ने ग्रामीणों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग, सोशल डिस्टेंस का पालन, साबुन से हाथों की धुलाई करने सहित घर में सुरक्षित रहने की समझाईश दी। यह चिकित्सा दल शाम को गांव से रवाना होकर रात मेें भैरमगढ़ पहुँची। बीएमओ डाॅ. साहू ने बताया कि आगामी दिनों में उक्त अबूझमाड़ ईलाके के अन्य गांवों में मेडिकल टीम भेजकर स्वास्थ्य जांच एवं उपचार सहित कोविड टीकाकरण करायी जायेगी।

The post अबूझमाड़ ईलाके में पहुँची मेडिकल टीम, 200 से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण सहित किया उपचार,60 पात्र ग्रामीणों को लगाया कोविड टीका appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/medical-team-arrives-in-abujhmad-covid-vaccine-applied-to-60-eligible-villagers/