Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अवमानना के मामले में रायगढ़ कलेक्टर हाईकोर्ट तलब, आदेश के बावजूद किसानों को जमीन का नहीं मिला है मुआवजा

बिलासपुर। सड़क के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहण करने के मामले में मुआवजा देने के हाईकोर्ट के आदेश का साल भर तक पालन नहीं करने को लेकर दायर अवमानना याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई की। अब कोर्ट ने इस मामले में रायगढ़ कलेक्टर को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर जवाब देने का निर्देश दिया है।

सालों बीत गए पर नहीं मिला मुआवजा

रायगढ़ जिले के बायंग तहसील के बाल गोविंद, बुधराम, मनोहर लाल आदि किसानों की जमीन सड़क बनाने के लिए शासन ने 4 साल पहले अधिग्रहित की थी। लोक निर्माण विभाग ने इस पर सड़क तो बना दी लेकिन किसानों को मुआवजे का भुगतान नहीं किया। इससे परेशान होकर इन 3 किसानों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। एक साल पहले हाईकोर्ट ने रायगढ़ कलेक्टर को आदेश दिया था कि प्रभावित किसानों को शीघ्र मुआवजा भुगतान किया जाए। आदेश का पालन नहीं होने पर इन किसानों ने हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है। इससे संबंधित तीन याचिकाएं हैं। हाईकोर्ट में जस्टिस पी सेम कोसी के सिंगल बेंच ने रायगढ़ कलेक्टर को 30 सितंबर को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

https://theruralpress.in/2022/09/05/raigarh-collector-high-court-summoned-in-contempt-case-despite-orders/