Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आंगनबाडी केंद्रो के लिए डिजिटल प्लान शुरू बच्चों को दिखाई जा रही है वॉल पेंटिग, अनौपचारिक शिक्षा और शिक्षाप्रद फिल्म

 
रायपुर, 30 अप्रैल 2020/ नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए राज्य के जिलों में संचालित सभी आंगनबाडी केंद्र को बंद किया गया है। बंद होने के कारण आंगनबाडी केंद्र के बच्चे अभिभावकों के साथ अपने घर मे ही समय बिता रहे है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सार्थक पहल पर आंगनबाडी केंद्र के बच्चों में प्यार, दुलार, स्नेह और अपनापन जगाने के लिए डिजिटल प्लान की शुरूआत की गई है। इस अभियान की शुरूआत यूनिसेफ के सहयोग से किया गया है। 
      मुंगेली जिले की महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि आंगनबाडी केंद्र के बच्चों के लिए यूनिसेफ के सहयोग से शुरू की गई डिजिटल प्लान का संपूर्ण कार्यक्रम डिजिटल मोड पर आधारित है। वर्तमान मे सजग अभियान के माध्यम से बच्चो एवं अभिभावकों को प्रेरित कर बच्चों के अपनापन, स्नेह, दुलार सहृदयता जगाया जा रहा है। ताकि बच्चों की दुनिया अभिभावकों मे समाहित हो सके। इस सजग अभियान के तहत बच्चों को वॉल पेंटिग, अनौपचारिक शिक्षा और राज्य शासन द्वारा तैयार की गई फिल्म दिखाई जा रही है। आंगनबाडी कार्यकताओं द्वारा बच्चों एवं अभिभावको को सोशल डिस्टेंश का पालन करने और सेनेटाईजन का उपयोग करते हुए बार-बार हाथ धोने तथा मास्क लगाने की जानकारी दी जा रही है। ऐसे अभिभावक जिनके पास एन्ड्राइड फोन नही हैं, उन्हे गृह भेंट के दौरान मोबाईल के माध्यम से बच्चो के सामने विभिन्न गतिविधियो का प्रदर्शन  किया जा रहा है। राज्य शासन के निर्देशानुसार हितग्राहियों महिलाओं और पंजीकृत बच्चों को आंगनबाडी कार्यकर्ता द्वारा सूखा राशन प्रदान किया जा रहा है।

The post आंगनबाडी केंद्रो के लिए डिजिटल प्लान शुरू बच्चों को दिखाई जा रही है वॉल पेंटिग, अनौपचारिक शिक्षा और शिक्षाप्रद फिल्म appeared first on Media Passion Chhattisgarh Hindi News.

http://mediapassion.co.in/?p=54247