Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आत्मदाह मामले डॉ रमन ने सीएम बघेल पर साधा निशाना कहा – हरदेव की इस दशा को आपकी विफलता माने या सफलता?

रायपुर- मुख्यमंत्री निवास के सामने धमतरी के रहने वाले हरदेव सिन्हा के द्वारा आत्मदाह के प्रयास किए जाने की घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने ट्वीट के जरिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा है कि राज्य की जनता हरदेव की इस दशा को आपकी विफलता माने या सफलता? बता दें कि हरदेव सिन्हा ने सोमवार की दोपहर मुख्यमंत्री निवास के सामने आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. सुरक्षा में तैनात लोग तक आग बुझा पाते, वह चालीस फीसदी जल चुका था. फिलहाल उसका इलाज जारी है.

हालांकि बीजेपी के इन सियासी बयानों के पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान जारी अपील की थी कि किसी को भी भावावेश में आकर ऐसा नकारात्मक कदम नहीं उठाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि हरदेव सिन्हा पिछले 2 साल से मानसिक रूप से अस्वस्थ है. पिता बुजुर्गं होने के कारण घर पर ही रहते हैं. हरदेव सिन्हा की गांव में दो एकड़ कृषि भूमि है और वह 9वीं तक पढ़ा है. हरदेव सिन्हा का रोजगार गारंटी में जॉब कार्ड है और पिछले माह उसने 11 दिन का काम भी किया है. उसके परिवार के लोगों ने 21 दिन काम किए हैं.

साल 2016 में जब सत्ता में रमन सरकार काबिज थी, उस दौरान योगेश साहू नाम के एक दिव्यांग ने भी मुख्यमंत्री निवास के सामने आग लगा ली थी. बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. दोनों घटनाओं में एक समानता थी कि बेरोजागारी से जूझते हुए युवा मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे.

The post आत्मदाह मामले डॉ रमन ने सीएम बघेल पर साधा निशाना कहा – हरदेव की इस दशा को आपकी विफलता माने या सफलता? appeared first on Chhattisgarh Times News.

https://chhattisgarhtimes.in/cg/self-immolation-case-dr-raman-targeted-cm-baghel-with-a-simple-aim-consider-this-condition-of-hardev-as-your-failure-or-success/