Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एशिया कप के सुपर- 4 में पहुंचा भारत : इंडिया ने हांगकांग को 40 रन से हराया, रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने अपने दूसरे लीग मैच में हांगकांग को 40 रन से हराया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अफगानिस्तान के बाद एशिया कप के टॉप-4 में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 192 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने भारत की ओर से सबसे बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 26 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 261 का रहा.

पूर्व कप्तान विराट कोहली 44 गेंदों पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे. विराट ने अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के जमाए. केएल राहुल ने 39 गेंद पर 36 और कप्तान रोहित शर्मा ने 13 गेंदों पर 21 रन बनाए. जवाब में हांगकांग ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई. भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला.

अर्शदीप सिंह की 6वें ओवर की आखिरी गेंद फ्री हिट थी और निजाकत खान बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए और बॉल को प्वॉइंट पर खेल कर एक रन भागना चाहा, लेकिन वहां रवींद्र जडेजा खड़े थे. उन्होंने सीधा थ्रो मारा और निजाकत को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से बाबर हयात को 41 रन पर आउट किया.

टी-20 में 3500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने रोहित
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हांगकांग के खिलाफ पहला रन बनाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित टी-20 इंटरनेशनल में 3500 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने हैं. वहीं, मैच के तीसरे ओवर में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने मिलकर 22 रन बना दिए. रोहित शर्मा हांगकांग के खिलाफ भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. वे 12 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल का फ्लॉप शो हांगकांग के खिलाफ भी जारी रहा. उनके बल्ले से 39 गेंद में 36 रन निकले और स्ट्राइक रेट 100 से भी कम का रहा.

The post एशिया कप के सुपर- 4 में पहुंचा भारत : इंडिया ने हांगकांग को 40 रन से हराया, रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड appeared first on Lalluram.

https://lalluram.com/india-reached-super-4-of-asia-cup/