Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एससीईआरटी में मनाया गया शिक्षक दिवस, वक्ताओं ने बताया शिक्षा का महत्व, कहा – समाज में जीने योग्य बनाता है शिक्षा

रायपुर. राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद में आज शिक्षक दिवस मनाया गया. डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर परिषद् के संचालक राजेश सिंह राणा, अतिरिक्त संचालक डाॅ. योगेश शिवहरे, संयुक्त संचालक डाॅ. निशी भाम्बरी सहित परिषद् के सभी अकादमिक सदस्य उपस्थित थे.

परिषद् ललित साहू ने अपने कहा कि हम सभी शिक्षा में बेहतरी के लिए कार्य कर रहे हैं. शिक्षा समाज के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह समाज को दिशा प्रदान करता है. शिक्षा बच्चों को समाज में जीने योग्य बनाता है. डाॅ. विद्यावती चन्द्राकर ने कहा कि हर दिवस मनाने के पीछे कुछ उद्देश्य होता है. शिक्षक दिवस मनाने के पीछे तर्क यह है कि हम अपना आत्म अवलोकन करें और यदि कुछ कमजोरियां है तो उन्हें दूर करें. हम सच्चे अर्थों में इस तरह से काम करें कि उज्जवल पीढ़ी समाज में आकार ले.
पुष्पा किस्पोट्टा उपसंचालक, डाॅ. शिवहरे, संचालक राजेश सिंह राणा समेत अन्य वक्ताओं ने भी शिक्षा का महत्व बताया. अंत में आभार प्रदर्शन डाॅ. निशी भाम्बरी ने किया. कार्यक्रम का संचालन ज्ञान प्रकाश द्विवेदी ने किया.

The post एससीईआरटी में मनाया गया शिक्षक दिवस, वक्ताओं ने बताया शिक्षा का महत्व, कहा – समाज में जीने योग्य बनाता है शिक्षा appeared first on Lalluram.

https://lalluram.com/teachers-day-celebrated-in-scert/