Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ऑनलाइन शॉपिंग पर केंद्र सरकार के निर्देश… जानें लॉकडाउन में शॉपिंग कर पाएंगे या नहीं?

नई दिल्ली. पूरे देश में इस वक्त लॉकडाउन की स्थिति है. पीएम मोदी ने कहा कि ये एक तरह का कर्फ्यू ही है, जो ‘जनता कर्फ्यू’ से ज़्यादा सख़्त होगा. इस अनाउंसमेंट के बाद ऑनलाइन स्टोर्स की हालत खराब हो गई. ज़्यादातर ऑर्डर कैंसल होने लगे. अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां पुराने ऑर्डर ही नहीं दे पा रहीं थीं. ग्रोफर्स और बिग बास्केट भी ऑर्डर डिलीवर नहीं कर पा रहे थे.

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. एक बार फिर इन कंपनियों ने डिलीवरी शुरू कर दी है. गृह सचिव और ई-कॉमर्स फर्मों के बीच 25 मार्च को एक मीटिंग हुई. इसमें राज्य के पुलिस कमिश्नर DGP शामिल थे.

केंद्र ने सभी राज्यों को सलाह दी थी कि लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स सहित सभी आवश्यक सेवाओं को काम करने दें. लेकिन राज्यों ने लॉकडाउन लागू करवाने वाले अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश नहीं दिए. इसलिए दिक्कत हुई.

लेकिन 25 मार्च की मीटिंग के बाद अब चीजें साफ हो गई हैं. वहीं दूसरी ओर कई जगहों पर बिग बाज़ार ने अपने मॉल के ज़रिए डोरस्टेप डिलीवरी की शुरुआत की है. इनमें मुंबई, नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, दिल्ली, रांची, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान जैसी जगहें शामिल हैं. इस बारे में बिग बाज़ार की तरफ से ट्विटर पर अलग-अलग इलाकों के लिए नंबर भी जारी किए गए हैं.

The post ऑनलाइन शॉपिंग पर केंद्र सरकार के निर्देश… जानें लॉकडाउन में शॉपिंग कर पाएंगे या नहीं? appeared first on FatafatNews.Com.

https://fatafatnews.com/india/central-government-directives-on-online-shopping-know-whether-you-will-be-able-to-shop-in-lockdown/146380/