Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
केंद्र ने तुषार मेहता को पुन: सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया, अतिरिक्त सॉलिसिटर-जनरलों का कार्यकाल भी बढ़ाया

नई दिल्ली। कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने 1 जुलाई, 2020 से 3 साल की अवधि के लिए तुषार मेहता को फिर से सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया है। इसके अतिरिक्त, नियुक्ति समिति ने 1 जुलाई से प्रभावी 3 साल की अवधि के लिए सुप्रीम कोर्ट के पांच मौजूदा अतिरिक्त सॉलिसिटर-जनरलों का कार्यकाल बढ़ाया। ये हैं विक्रमजीत बनर्जी, अमन लेखी, माधवी गोडरिया दीवान, केएम नटराज और संजय जैन।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 1 जुलाई 2020 से 3 साल की अवधि के लिए सीनियर एडवाइजर अनिल सी सिंह और सत्य पाल जैन को क्रमशः बॉम्बे उच्च न्यायालय और पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के एएसजी के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार बलबीर सिंह, सूर्यप्रकाश वी राजू, रुपिंदर सिंह सूरी, एन वेंकटरमन, जयंत के सूद और ऐश्वर्या भाटी 3 साल की अवधि के लिए सुप्रीम कोर्ट में एएसजी के रूप में नियुक्त किए गए।

इसके अलावा, 5 वरिष्ठ अधिवक्ताओं को 3 साल की अवधि के लिए उच्च न्यायालयों के लिए एएसजी के रूप में नियुक्त किया गया है; वरिष्ठ अधिवक्ता कलकत्ता उच्च न्यायालय के लिए यज़ीदज़ार्ड जहांगीर दस्तूर, दिल्ली उच्च न्यायालय के लिए चेतन शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता, मद्रास उच्च न्यायालय के लिए आर शंकरनारायणन, वरिष्ठ अधिवक्ता, पटना उच्च न्यायालय के लिए डॉक्टर कृष्ण नंदन सिंह, और गुजरात उच्च न्यायालय के लिए देवांग गिरीश व्यास को नियुक्त किया गया।

The post केंद्र ने तुषार मेहता को पुन: सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया, अतिरिक्त सॉलिसिटर-जनरलों का कार्यकाल भी बढ़ाया appeared first on TRP – The Rural Press.

http://theruralpress.in/center-again-appoints-tushar-mehta-as-solicitor-general-also-extends-tenure-of-additional-solicitor-generals/