Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कैबिनेट फैसला-पेट्रोल 2 रुपये और डीजल 1 रुपये महंगा हुआ,शराब की कीमतों मे भी इजाफा

नई दिल्ली-कोरोना वायरस (Corona Virus) के काल में राजस्‍व की हानि से जूझ रहे राज्‍यों ने इसकी भरपाई के लिए रास्‍ता निकालना शुरू कर दिया है. सबसे पहले दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Govt) ने पेट्रोल और डीजल पर वैट लगाया तो उसके बाद मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने एक्‍साइज ड्यूटी बढ़ा दी और अब उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने भी राजस्‍व की भरपाई के लिए यही रास्‍ता चुना है.बुधवार को योगी आदित्‍यनाथ कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल और डीजल पर वैट लगाने का फैसला किया गया. कैबिनेट के फैसले के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश में पेट्रोल 2 रुपये तो डीजल 1 रुपया महंगा किया गया है. नए रेट आज रात 12 बजे से लागू होंगे. नए रेट के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश में पेट्रोल अब 73.91 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 63.86 रुपये में मिलेगा. वाणिज्य कर विभाग ने पेट्रोल पर 2 रुपये और डीजल में 1 रुपये वैट को बढ़ाने का प्रस्‍ताव दिया है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

यूपी के फ़ाइनेंस मिनिस्टर ने बताया कि देशी शराब पर 5 रुपये की वृद्धि हुई है जो 65रुपये में मिलती ​थी वो अब 70 रुपये में​ मिलेगी, 75 रुपये वाली 80 में मिलेगी। विदेशी शराब पर 180ML तक 10 रुपये, 180 ML- 500 ML तक 20 रुपये और 500 ML से ज्यादा पर 30 रुपये की वृद्धि की गई है। आयातित शराब में 100-180ML तक 100 रुपए, 180-500ML तक 200 रुपए और 500ML से अधिक पर 400 रुपए की वृद्धि की गई है। ये तुरंत प्रभाव से लागू किया जाएगा

बता दे कि दिल्ली सरकार ने सबसे पहले पेट्रोल के दाम में 1.67 रुपये और डीजल के दाम में 7.10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल अब 71.26 रुपये का होगा. पहले यह कीमत 69.59 रुपये प्रति लीटर थी. इसी तरह डीजल की नई कीमत 69.39 रुपये प्रति लीटर होगी जो पहले 62.29 रुपये प्रति लीटर थी. पंजाब सरकार ने भी मंगलवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में बढ़ोतरी कर दी थी. पंजाब में पेट्रोल-डीजल के दाम में 2 प्रति लीटर का इजाफा किया गया है.

The post कैबिनेट फैसला-पेट्रोल 2 रुपये और डीजल 1 रुपये महंगा हुआ,शराब की कीमतों मे भी इजाफा appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/?p=114877