Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए,कलेक्टर दीपक सोनी के आदेश पर…जिले में कंटेन्मेंट जोन स्थापित, नोडल अधिकारी करेंगे व्यवस्थाओं का सुचारु संचालन

ग्रामीणो की जरूरत से संबंधित आवश्यकता पूर्ती होगी डोर टू डोर

सूरजपुर 02 मई 2020 कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी  दीपक सोनी नें कोरोना वायरस (कोविङ- 19) के संबंध में जजावल में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाये जाने के बाद संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिलें के जनपद पंचायत प्रतापपुर के ग्राम पंचायत जजावल, पकनी, अंजानी, जनपद पंचायत ओड़गी के ग्राम पंचायत चिकनी को पूर्ण रूप से एवं जनपद पंचायत प्रतापपुर के ग्राम गोरगी को आंशिक रूप से कंटेन्मेंट जोन घोषित किया है।
उक्त कंटेन्मेंट जोन में रहने वाले ग्रामीणो को इस दौरान अपने अपने घरों में ही रहेंगे। इस दौरान यहां कोई बाहर के कोई भी व्यक्ति का प्रवेश निषेध किया गया है। यहां केवल व्यवस्था संचालन के लिए नियुक्त अधिकारी-कर्मचारी एहतियातन सुरक्षा मानको के पालन करते हुए रहेंगे, इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को आवश्यक जरूरत सें संबंधित आपूर्ति के समाग्रीयों को घर पहुंच सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अति आवश्यक स्थिति में स्थानीय प्रशासन एवं चिकित्सकीय टीम के सलाह से निर्णय सें एक व्यक्ति को ही प्रवेश दिया जाएगा।इसके अलावा उक्त कंटेन्मेंट जोन में इससे संबंधित अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक सामग्री आपूर्ति के संबंध में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करनें के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी व्यवस्था का संचालन करेंगे, जिससें यहां के लोगों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके साथ-साथ पिल्खा क्षीर मिल्क प्लांट से नियमित तौर पर दूध की आपूर्ति यहां की जावेगी।
कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने कोविड-19 संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम हेतु विभिन्न स्तरों पर कंटेन्मेंट जोन हेतु कार्य करने हेतु जिससे यहां के रहवासियों को किसी तरह की समास्याओं का सामना न करना पडे इसके लिए सुचारु रुप से व्यवस्थाओं के संचालन हेतु कार्य आबंटन एवं नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि कंटेन्मेंट जोन हेतु पुलिस अधीक्षक सूरजपुर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करते हुए सख्त लाकडाउन का पालन हेतु पृथक से कार्य आदेश जारी करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सूरजपुर जिम्मेदारी का वहन करेंगे। वनमंडलाधिकारी सूरजपुर कंटेन्मेंट जोन के जंगल के रास्तों को सील करने हेतु पृथक से वन विभाग के कर्मचारी को डियुटी पर तैनात करेंगे। सभी चिकित्सक अधिकारी एवं अन्य कर्मचारी की सुरक्षा की पुलिस विभाग द्वारा एक विशेष टीम तैयार की जायेगी। कंटेन्मेंट जोन के अंदर कार्यरत किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को बाहर आवास करने की अनुमति नहीं होगी।

जारी आदेष के तहत् कन्ट्रोल रूम स्थापना, स्थान पूर्व माध्यमिक शाला चन्दौरा नोडल अधिकारी  शशिकांत सिंह जिला परियोजना समन्वयक, सर्व शिक्षा अभियान सूरजपुर, कंटेन्मेंट जोन में बेरिकेटिंग व्यवस्था एकल प्रवेश एवं निकास द्वार के साथ स्थान पकनी में वन मण्डलाधिकारी, सूरजपुर एवं कार्यपालन अभियन्ता लोक निर्माण विभाग सूरजपुर करेंगे, कंटेन्मेंट जोन में सेनिटाइजेशन की व्यवस्था घनश्याम शर्मा

मुख्य नगर पालिका अधिकारी जरही जिला सूरजपुर, संबंधित ग्रामों में वृहद आईईसी कार्य कंटेन्मेंट जोन  निजामुद्दीन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सूरजपुर, संबंधित ग्राम में प्रत्यक्ष एवं परोक्ष निगरानी  कंटेन्मेंट जोन में विकास खंड चिकित्सा अधिकारी प्रतापपुर, कंटेन्मेंट जोन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में आवश्यक सामाग्री जैसे सब्जी, फल, दूध इत्यादि की व्यवस्था  नरेन्द्र सिंह

उप संचालक पशु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें सूरजपुर एवं दिनेश चन्द्र कोशले, उप संचालक कृषि सूरजपुर, कंटेन्मेंट जोन में लगी टीम को सुरक्षा सामाग्री मास्क, किट इत्यादि कंटेन्मेंट जोन में विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक (बीपीएम) प्रतापपुर, कंटेन्मेंट जोन में लगे कर्मचारियों की आवासीय व्यवस्था  निजामुद्दीन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सूरजपुर के द्वारा की जायेगी, कंटेन्मेंट जोन में सभी निजी चिकित्सक की निगरानी एवं समन्वय कंटेन्मेंट जोन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रतापपुर एवं कंटेन्मेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग कन्ट्रोल रूम पकनी में विकास खंड चिकित्सा अधिकारी प्रतापपुर के द्वारा आवष्यक व्यवस्था की जायंेगी।

The post कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए,कलेक्टर दीपक सोनी के आदेश पर…जिले में कंटेन्मेंट जोन स्थापित, नोडल अधिकारी करेंगे व्यवस्थाओं का सुचारु संचालन appeared first on NPG | A Complete News Website.

https://npg.news/for-the-prevention-of-corona-infection-on-the-orders-of-collector-deepak-soni-containment-zone-set-up-in-the-district-nodal-officers-will-run-the-arrangements-smoothly/