Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोरोना से बचाव की उम्मीद जागी, दिल्ली में प्लाज्मा थैरेपी से पहला मरीज ठीक हुआ

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा- हम ठीक हुए 1100 मरीजों के संपर्क में, सभी प्लाज्मा दान करने को तैयार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से बचाव की दिशा में एक उम्मीद जागी है। दिल्ली में प्लाज्मा थैरेपी से पहला मरीज ठीक हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कोरोनावायरस के इलाज को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी के शुरुआती नतीजे अच्छे रहे हैं।

Initial plasma therapy results promising: Delhi CM Arvind Kejriwal ...

इस थैरेपी के चलते पहला मरीज गुरुवार को ठीक हो गया। उसकी हालत में भी सुधार हो रहा है। अब तक दिल्ली में कोरोना के 1100 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। हम उन सभी के संपर्क में हैं। इन सभी मरीजों ने प्लाज्मा दान करने की बात कही है। मैं उन सभी लोगों का धन्यवाद करता हूं

10 लाख लोगों पर 2300 टेस्ट कर रहे

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में हम प्रति 10 लाख लोगों पर 2300 टेस्ट कर रहे हैं। दिल्ली में 1100 लोग संक्रमण से ठीक हुए, जबकि देश में ठीक होने का औसत करीब 500 है। इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के 3515 मामले हैं।

कोटा से छात्रों को लाने 40 बसें जाएंगी

कोटा में दिल्ली के कुछ बच्चे जो आईआईटी की तैयारी करने गए थे और वहां फंसे हुए थे। केंद्र की मंजूरी के बिना हम कोई कदम नहीं उठाना चाहते थे। परसों केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी। आज दिल्ली से करीब 40 बसें कोटा जा रही हैं। उम्मीद है कल तक बच्चे वापस आ जाएंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

The post कोरोना से बचाव की उम्मीद जागी, दिल्ली में प्लाज्मा थैरेपी से पहला मरीज ठीक हुआ appeared first on TRP – The Rural Press.

https://theruralpress.in/corona-expected-to-be-saved-first-patient-cured-with-plasma-therapy-in-delhi/