Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
खबर जरा हट के : तलाक के बाद हर्जाने में मिले 24 हजार करोड़, बदली महिला की किस्मत

टीआरपी न्यूज। किसकी किस्मत कब बदल जाए कोई नहीं जानता। ऐसा ही एक मामला चीन में सामने आया है। यहां तलाक के बाद हर्जाने के तौर पर मिले 24 हजार करोड़ रुपए से एक महिला दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में शामिल हो गई।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में दवा बनाने वाली कंपनी शेंझेन कांगटई बॉयोलॉजिकल प्रोडक्ट कंपनी के चेयरमैन डु वेइमिन ने अपनी पत्नी युआन लिपिंग को तलाक दिया। हर्जाने के तौर पर उन्होंने 29 मई को पत्नी को कंपनी के 16.13 करोड़ शेयर दिए। इसके बाद युआन दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में शामिल हो गईं।

कंपनी की डायरेक्टर भी रही हैं युआन

बता दें कि 49 साल की युआन कनाडाई नागरिक हैं और शेंझेन में रहती हैं। वह मई 2011 से अगस्त 2018 के बीच कांगटई बॉयोलॉजिकल प्रोडक्ट कंपनी की डायरेक्टर रहीं। अब वह सहायक कंपनी बीजिंग मिन्हाई बॉयोटेक्नोलॉजी कंपनी की वाइस जनरल मैनेजर हैं। युवान ने बीजिंग यूनिवर्सिटी से इकोनॉमी में ग्रेजुएशन किया है।

सबसे मंहगा तलाक जेफ बेजोस का हुआ

दुनिया में अभी तक का सबसे महंगा तलाक रिटेल कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी का हुआ था। इस तलाक के बाद बेजोस ने मैकेंजी को अमेजन डॉट कॉम में चार फीसदी हिस्सेदारी के रूप में 19.7 मिलियन शेयर दिए थे।

इन शेयरों की अनुमानित कीमत 38.3 बिलियन डॉलर यानी करीब 2.60 लाख करोड़ रुपए थी। 2016 में झोउ याहुई ने अपनी ऑनलाइन गेमिंग कंपनी बीजिंग कुनलुन टेक के 1.1 बिलयन डॉलर कीमत के शेयर अपनी पत्नी को तलाक के बाद दिए थे।

The post खबर जरा हट के : तलाक के बाद हर्जाने में मिले 24 हजार करोड़, बदली महिला की किस्मत appeared first on TRP – The Rural Press.

http://theruralpress.in/24-thousand-crores-received-in-damages-after-divorce-luck-of-woman-changed/