Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
चिल्हाटी और लगरा में आबकारी की बड़ी कार्रवाई..लाखों रूपए का लहान बरामद..भारी मात्रा में शराब जब्त.

बिलासपुर— आबकारी विभाग ने कलेक्टर के निर्देश और आबकारी उपायुक्त के आदेश पर मस्तूरी के चिल्हाटी में कोचियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम को भारी मात्रा में हाथ बनी शराब और लहान को जब्त करने में सफलता मिली है। कार्रवाई में आबकारी टीम ने कुल 5120 किलो लहान और 160 लीटर से अधिक शराब बरामद किया है।
 
                  आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश और मुखबीर की सूचना पर मस्तूरी वृत के चिल्हाटी में कोचियों के खिलाफ आबकारी की टीम बड़ी और व्यापक कार्रवाई की है। नीतू नोतानी ने बताया कि अवैध तरीके से मदिरा निर्माण करने और बेचने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जी रही है।
 
                   इसी दौरान मुखबीर से जानकारी मिली कि चिल्हाटी में व्यापक स्तर पर शराब का निर्माण किया जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर टीम बनाकर छापामार कार्रवाई की गयी। कार्रवाई में आबकारी टीम को चिल्हाटी स्थित नदी किनारे 128 प्लास्टिक डिब्बे मैं 5120 किलो महुआ लहान को जब्त किया गया है। जब्त लहान से करीब 1800 लीटर से अधिक हाथ भट्टी महुआ बनाई जा सकती है । नोतानी ने बताया कि जब्त लहान को मौके पर नष्ट किया गया। नष्ट किए गए लहान की बाजार कीमत करीब तीन लाख से अधिक है। 
         
                 आबकारी उपायुक्त ने जानकारी दी कि 160 लीटर महुआ शराब भी बरामद किया गया है। जब्त मदिरा कीमत करीब 32000 रुपये से अधिक है। कार्यवाही के बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(1) क, च ,34( 2)   का प्रकरण दर्ज किया गया है।
 
                    आबकारी उपायुक्त ने बताया कि वृत्त सीपत के लगरा गांव में भी आबकारी टीम ने छापामार कार्रवाई की है। टीम को नाला किनारे 10 प्लास्टिक डिब्बा में 400 किलो महुआ लहान महिला है। जब्त लहान की कीमत करीब 24000 रुपये और बरामद 20 लीटर महुआ शराब की कीमत 4000 रुपये है। यहां भी अज्ञात आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1)क, च 34 (2) का प्रकरण कायम किया गया।
 
                    सँयुक्त कार्रवाई दल में सहायक जिला आबकारी अधिकारी अजय सिंह धुर्वे, आबकारी उपनिरीक्षक आनन्द वर्मा , मुख्य आरक्षक  सुरेश कौशिल, राम स्नेही यादव, आबकारी आरक्षक घनश्याम राठौर, राजेश पांडे शामिल रहे।

The post चिल्हाटी और लगरा में आबकारी की बड़ी कार्रवाई..लाखों रूपए का लहान बरामद..भारी मात्रा में शराब जब्त. appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/major-action-of-excise-in-chilhati-and-lagra-millions-of-rupees-recovered-liquor-seized-in-large-quantities/