Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ की तीन पंचायतों को राष्ट्रीय पुरस्कार

रायपुर। भारत सरकार के पंचायतीराज मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ की तीन ग्राम पंचायतों को अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना है। उत्कृष्ट कार्यों के लिए कबीरधाम के कान्हाभैरा, रायपुर के बनचरोदा और कांकेर के भिलाई का चयन किया गया है। इन पंचायतों ने अलग-अलग क्षेत्रों में उपलब्धीपूर्ण कार्यों के लिए दिया जाएगा। पंचायतों को यह पुरस्कार दिए जाने की घोषणा का समाचार खुद राज्य के पंचातय मंत्री टीएस सिंहदेव ने संबंधित गांवों के सरपंचों को सुनाया और उनके कार्यों की सराहना करते हुए बधाई दी।

वर्ष 2020 के लिए बच्चों से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों के बेहतरीन क्रियान्वयन के लिए कबीरधाम जिले के कवर्धा विकासखंड के कान्हाभैरा ग्राम पंचायत का चयन बाल मित्र पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है। ग्रामसभा के प्रभावी आयोजन और इसके सशक्तिकरण के लिए रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के बनचरोदा पंचायत को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्रामसभा पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

वहीं कांकेर जिले के चारामा विकासखंड के भिलाई पंचायत को केन्द्रीय पंचायतीराज मंत्रालय द्वारा ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार के लिए चुना है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल करने वाले तीनों ग्राम पंचायतों के सरपंचों व पंचों को शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने कहा है कि पंचायतीराज संस्थाएं गांवों के सशक्तिकरण और ग्रामीणों के कल्याण के लिए उल्लेखनीय कार्य कर रही हैं। प्रदेश की पंचायतें अपने उत्कृष्ट कार्यों से लगातार राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना रही हैं। भारत सरकार के मानकों पर खरे उतरकर तीन पंचायतों को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना इन गांवों के साथ ही प्रदेश के लिए भी गौरव की बात है।

The post छत्तीसगढ़ की तीन पंचायतों को राष्ट्रीय पुरस्कार appeared first on Chhattisgarh Times News.

https://chhattisgarhtimes.in/cg/national-award-for-three-panchayats-of-chhattisgarh/