Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ में मुफ्त में अगस्त का चावल देगी सरकार, प्राथमिकता श्रेणी के एक और दो सदस्य वाले राशन कार्डधारकों के लिए योजना

रायपुर- प्रदेश में लॉकडाउन की वजह से उपजे आर्थिक संकट के बीच सरकार ने लोगों को राहत देने का फैसला लिया है। अब राज्य में प्राथमिकता श्रेणी के एक और दो सदस्य वाले राशनकार्ड धारकों को मुफ्त में चावल मिलेगा। अगस्त के महीने में दिए जाने वाले चावल के बदले रुपए नहीं लिए जाएंगे। इसे लेकर सरकार की तरफ से आदेश जारी किया गया है। कुछ दिन पहले कैबिनेट बैठक में भी इस मुद्दे पर फैसला लिया गया था।

आदेश में कहा गया है कि तीन और चार सदस्य वाले प्राथमिकता श्रेणी के राशन कार्डधारियों से मासिक पात्रता के मुताबिक मिलने वाले 35 किलो चावल के बदले में सिर्फ 5-5 रुपए देने होंगे। पांच सदस्य वाले राशनकार्ड पर 35 किलो चावल का 15 रुपए लिया जाएगा। आयुक्त खाद्य संचालनालय ने गुरुवार को यह आदेश जारी किए हैं। राज्य के सभी कलेक्टर को वितरण की मॉनिटरिंग करने को कहा गया है।

https://kadwaghut.com/?p=9788