Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्‍तीसगढ़ : कांग्रेस नेता का Facebook ID हैक कर दोस्तों को ठगा.. पुलिस ने शुरू की जांच

मुंगेली. जिले में इन दिनों ठगी के नए तरीके सामने आ रहे हैं. फेसबुक एकाउंट को हैक कर उस एकाउंट से संबंधित व्‍यक्ति के दोस्तों को मैसेज कर पैसों की मदद मांगी जाती है और रकम कभी कम कभी ज्यादा रहती है. बहुत लोगों से केवल 500 रुपये की मदद मांगी जाती है और अपनी बहुत मजबूरी बताकर गूगल पे करने का निवेदन किया जाता है. सैकड़ों लोगों को किये इस मैसेज के झांसे में बहुत लोग आ जाते हैं. फेसबुक फ्रेंड 500 रुपये को छोटी रकम मानकर बिना कॉल किये ट्रांसफर कर देते हैं.

मुंगेली जिले में ऐसा ही एक मामला लोरमी का है, जहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनू चंद्राकर के फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया गया औऱ आरोपी ठग द्वारा कई लोगों को मैसेज कर पैसे मांगने का मामला सामने आया है. इसकी जानकारी मिलने पर कांग्रेस नेता चंद्राकर ने तत्काल अपनी फ़ेसबुक आईडी ब्लॉक कर मुंगेली सिटी कोतवाली में इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई. एक शिक्षक राजकुमार कश्यप ऐसे ही एक मैसेज का शिकार हुए औऱ 7000 रुपये बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिया गया. दूसरे दिन शिक्षक राजकुमार कश्यप को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ. इसके बाद अपने फ़ेसबुक को बंद कर थाने में आवेदन देकर शिकायत की.

मुंगेली सिटी कोतवाली प्रभारी कविता ध्रुव ने बताया कि फेसबुक आईडी हैक के संबंध में और ठगी को लेकर शिकायत मिली है. इसके बाद सम्बंधित व्यक्ति की आईडी ब्लॉक कर दी गई है. साइबर टीम की मदद से मामले की जांच की जा रही है. वहीं, कोतवाली प्रभारी कविता ध्रुव ने सबसे अपील की है कि सोशल मीडिया का उपयोग सावधानी से करें, सतर्क रहें और ऐसे ठगी से बचने पैसों का ट्रांसफर पूरी तसल्ली करने के बाद ही करें.

The post छत्‍तीसगढ़ : कांग्रेस नेता का Facebook ID हैक कर दोस्तों को ठगा.. पुलिस ने शुरू की जांच appeared first on FatafatNews.Com.

https://fatafatnews.com/chhattisgarh/chhattisgarh-fraud-of-friends-by-hacking-congress-leaders-facebook-id-police-starts-investigation/151166/