Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाएगा भारतीय जैन संगठना

युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में मदद करने का भी लिया फैसला

रायपुर। भारतीय जैन संगठना ने हाल ही में छत्तीसगढ़ की नई प्रदेश कार्यकारिणी बनाई है। इसी के साथ प्रदेश में समाज को मजबूत बनाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को संगठना से जोड़ने का काम शुरू हो गया है। प्रदेश अध्यक्ष पंकज चोपड़ा ने प्रदेश पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक ली, जिसमें उनसे सुझाव लिया गया कि समाजहित में क्या ठोस कदम उठाए जा सकते हैं।

तय हुआ कि पहले चरण में शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवार और रोजगार के मुद्दों पर काम किया जाएगा। पीआरओ चंद्रप्रकाश ललवानी ने बताया कि जरूरतमंद परिवार के प्रतिभावान बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसके लिए कोई अमाउंट तय नहीं किया गया है। बच्चे की जरूरत को देखते हुए मदद मुहैया कराई जाएगी। समाज के युवाओं को रोजगार मिल सके, इस पर भी काम किया जाएगा।

इसी तरह समाज के बड़े-बुजुर्ग यदि किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं तो उनके इलाज की व्यवस्था करवाने का निर्णय भी लिया गया है। संगठना रक्तदान, बेटियों के सशक्तिकरण, बिजनेस डेवलपमेंट वर्कशॉप आदि भी कराएगा। वर्चुअल बैठक के दौरान संगठना के महासचिव मनोज लुंकड़, कोषाध्यक्ष राजेश गोलछा, प्रमोद लुनावत, उत्तम बरडिया, सुशील जैन, डॉ. सरिता चौधरी, मंजरी जैन, नितिन जैन, गगन बरड़िया, शिल्पा नाहर, लोकेश जैन, रमेश चोपड़ा, कांतिलाल जैन, CA विजय मालू, CA किशोर बरडिया, CA संतोष जैन बढेर, राजकुमार शाह, रक्तमित्र फनेन्द्र जैन, शैलेन्द्र कोटडिया, नवीन कोटडिया, पारस जैन, रीनू गोलछा, प्रफुल संचेती, शांता कोटडिया, संकेत बरडिया, संकेत सुराना, किशोर सराफ, डॉ सुप्रीत जैन, सुरेन्द्र दुग्गड़ आदि मौजूद रहे। संचालन ममता जैन ने किया।

उच्च शिक्षित अविवाहित परिचय
सम्मेलन इस बार ऑनलाइन

भारतीय जैन संगठना ने राष्ट्रीय शिक्षित एवं उच्च शिक्षित अविवाहित युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन करने जा रहा है। यह पूरा कार्यक्रम भी इस बार छत्तीसगढ़ की टीम की देखरेख में होगा। कोरोना संक्रमण के कारण 30 मई को यह कार्यक्रम डिजिटल प्लेटफॉर्म पर संपन्न होगा। इसमें देशभर के वेल क्वालिफाइड जैन युवक-युवती हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम इस बार भारतीय जैन संगठना छत्तीसगढ़ को करने का अवसर मिला है। छत्तीसगढ़ में अपनी तरह का पहला वर्चुअल परिचय सम्मेलन होगा।

https://www.clipper28.com/hi/indian-jain-organization-will-help-the-needy/