Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जानलेवा बनी बारिश, बिजली गिरने से 24 घंटों में 9 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान

पटना। बिहार में मौसम ऐसा मेहरबान हुआ कि लोगों की जाम पर बन आया. बारिश के साथ बिजली गिरने से बिहार में पिछले 24 घंटे में 6 जिलों में 9 लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया और मरने वाले लोगों के परिवारवालों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार के कई इलाकों में अच्छी बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, बिहार में आज भी आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी. आईएमडी ने आज दोपहर तक सारण, पटना, भोजपुर, रोहतास, जहानाबाद, गया और नवादा जिले के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे के बादल गरजने के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

अभी खूब होगी बारिश

वहीं मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, बिहार के उत्तरी आधे हिस्से में अन्य क्षेत्र की तुलना में गंभीर गतिविधि होगी. जिसमें चंपारण, सीतामढी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, फॉर्ब्सगंज, किशनगंज, पूर्णिया और दरभंगा में भारी बारिश  और बाढ़ की संभावना है. बिहार के अन्य हिस्सों में भी मध्यम और तेज़ बारिश देखी जाएगी. फिर इसमें थोड़ी कमी आएगी क्योंकि 07 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती परिसंचरण उभरेगा, जिससे  07 और 08 जुलाई के बीच बारिश थोड़ी कम हो सकती है. लेकिन, 09 जुलाई से एक बार फिर भारी बारिश की सिलसिला शुरू होगा.

https://khabar36.com/deadly-rain/