Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डीजिट के अनुसार जनधन खाता से आहरण..बैंक अधिकारी ने बताया..भीड़ से बचने करना होगा निर्देशों का पालन

बिलासपुर—– बिलासपुर बैंकर्स क्लब समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि बैंकों में सरकार ने जनधन खाता में राशि डाल दिया है। महिला खाताधारक अपनी मर्जी के अनुसार खाते से राशि आहरण कर सकती है। लेकिन कोरोना प्रकोप को देखते हुए राशि आहरण करते समय विशेष सावाधनी को याद रखना होगा। इसलिए लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बैंकर्स क्लब ने कुछ अतिरिक्त प्रयास किया है। जिससे लोगों की समस्याएं भी दूर होंगी और शासन के निर्देशों का भी पालन होगा।
 
                 बैंकर्स क्लब बिलासपुर के समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि महिलाओं के प्रधानमंत्री जनधन खातों में 500 की दूसरी किश्त जमा हो चुकी है। खातेदार को राशि निकालते समय  कोवीड 19 से बचने निर्देशों का पालन करना होगा। महामारी से बचाव को लेकर शासन की तरफ से निर्धारित नियमों का पालन खाताधारको को करना होगा।
 
                   ललित ने बताया कि किसी भी बैंक में अनावश्यक भीड़ ना हो। हितग्राहियों से निवेदन हैं कि अपनी पासबुक में एकाउंट नम्बर का अंतिम अंक देखे और उसके अनुरूप ही बैंक जाए। पहले दिन यानि 04 मई सोमवार को वही हितगाही राशि निकाल सकते हैं जिनके खाते का अंतिम अंक  0 या 1 होगा। 
 
                दूसरे दिन यानि 5 मई मंगलवार को केवल अंतिम अंक  2 या 3 वाले खातेदार राशि बैंक एटीएम से निकाल सकेंगे। तीसरे दिन यानि 6 मई बुधवार खाते के अंतिम अंक  4 या 5 वालों को ही राशि निकालने की अनुमति होगी। 7 मई बुद्ध पूर्णिमा को  बैंक अवकाश हैं। अवकाश के दूसरे दिन यानि 8.मई शुक्रवार को खाते के अंतिम अंक  6 या 7 वाले ही बैंक, एटीएम, बैंक मित्र या बैंक सखी से रूपए ले सकते हैं।
 
      ललित अग्रवाल ने जानकारी दी कि 9 और 10 मई  को बैंक बन्द रहेगा। 11 मई सोमवार को जिनके खाते का अंतिम अंक  8 या 9 होगा ..वही लोग राशि का आहरण करेंगे। बैंकर्स क्लब समन्वयक ने जनधन के अलावा अन्य सभी खातेदारों और किसान सम्मान निधि हितग्राहियों से निवेदन किया है कि बतायी गयी तारीखों में बैंकिंग कार्य से दूरी बनाएंगे। जिससे लोगों की परेशानियां कम होंगी और कोरोना प्रकोप से बचने जारी गाइड लाइन का भी पालन होगा।

The post डीजिट के अनुसार जनधन खाता से आहरण..बैंक अधिकारी ने बताया..भीड़ से बचने करना होगा निर्देशों का पालन appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/?p=114446