Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
तीन कृषि कानून वापसी के ऐलान के बाद इस दिन होने वाली है मंत्रिमंडल की बैठक, प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी, पीएम मोदी ने कहीं ये बात

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान कर दिया था। विदित हो केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर लंबे समय ले किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में सरकार के इस फैसले से उन्हें आखिरकार राहत मिली है. हालांकि किसान नेताओं का कहना है कि सरकार के साथ अभी भी कई मुद्दों पर बात बाकी है। इसी पर अब खबर है कि इस बुधवार होने वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि कानून को वापस लेने वाले प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

किसानों के हित की बात

कानून वापसी का ये ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि हम किसानों को समझा नहीं सके इसलिए इन कानूनों को वापस ले रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कानून वापस ले रहे हैं लेकिन हम अपने प्रयासों के बावजूद किसानों के हित की बात कुछ किसानों को समझा नहीं पाए। इसको समझाने का भरपूर प्रयास किया गया लेकिन हम असफल रहे।

नहीं दिखा सरकार पर पूरी तरह भरोसा

कानून वापसी के ऐलान के बाद भी किसान नेताओं ने सरकार पर पूरी तरह भरोसा नहीं दिखाया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने तंज करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को इतना मीठा भी नहीं होना चाहिए। 750 किसान शहीद हुए, 10 हजार मुकदमे हैं। बगैर बातचीत के हम कैसे चले जाएं। प्रधानमंत्री ने इतनी मीठी भाषा का उपयोग किया कि शहद को भी फेल कर दिया। हलवाई को तो ततैया भी नहीं काटता. वह ऐसे ही मक्खियों को उड़ाता रहता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

The post तीन कृषि कानून वापसी के ऐलान के बाद इस दिन होने वाली है मंत्रिमंडल की बैठक, प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी, पीएम मोदी ने कहीं ये बात appeared first on The Rural Press.

https://theruralpress.in/after-the-announcement-of-the-withdrawal-of-three-agricultural-laws-the-cabinet-meeting-is-to-be-held-on-this-day-the-proposal-may-get-approval-pm-modi-said-this/