Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दंतेवाड़ा : 8 लाख के इनामी नक्सली कमांडर का आत्मसर्पण, 25 जवानों की हत्या में था शामिल

दंतेवाड़ा । नक्सल उन्मूलन के मोर्चे पर काम कर रही दंतेवाडा पुलिस को एक और बडी सफलता मिली है। नक्सलवाद की खोखली विचारधारा से उबरने के साथ ही सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर यहां एक आठ लाख के ईनामी नक्सली कमांडर ने आत्मसमर्पण किया है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली कमांडर पर सरकार ने आठ लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था।

नक्सलियों के प्लाटून नम्बर 24 के कमांडर प्रदीप उर्फ भीमा कुंजाम ने गुरुवार को दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव एवं उप-महानिरीक्षक डीएन लाल के सामने आत्मसमर्पण किया। नक्सली प्रदीप पर 8 लाख का इनाम घोषित हैं। आत्मसमर्पित नक्सली कई बड़ी नक्सली घटनाओं में शामिल रह चुका है।

वह वर्ष 2016 में बुर्कापाल जिला सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों की टुकडी पर एम्बुस लगाकर हमला करने की घटना में भी शामिल था। इस घटना में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे। कमांडर प्रदीप उर्फ भीमा को इस जघन्य कांड का प्रमुख साजिशकर्ता था।

जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास नीति के तहत आत्मसमर्पण के पश्चात प्रदीप को तत्काल 10 हजार रुपयों की प्रोत्साहन राशि दी गई है। आगे उसे पुनर्वास नीति का पूरा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र में दहशत फैला रहे भटके हुए लोगों से नक्सलवाद का रास्ता छोडकर समाज की मुख्यधारा में लौट आने की अपील की है।

The post दंतेवाड़ा : 8 लाख के इनामी नक्सली कमांडर का आत्मसर्पण, 25 जवानों की हत्या में था शामिल appeared first on Chhattisgarh Times News.

https://chhattisgarhtimes.in/cg/dantewada-surrender-of-8-lakh-naxalite-commander-involved-in-killing-25-soldiers/