Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धरना और तीजा साथ-साथ: छत्तीसगढ़ में फेडरेशन के आंदोलन स्थल पर महिला कर्मियों ने रखा तीजा उपवास, की पूजा

रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर राज्य के 105 से अधिक कर्मचारी संगठनों के लाखों कर्मचारी, अधिकारी आठवे दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहे। फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी, बी पी शर्मा, ने कहा कि फेडरेशन अपनी 2 सूत्रीय प्रमुख मांग केंद्र के समान देय दिनांक से 34% महंगाई भत्ता एरियर्स सहित देने तथा सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता देने की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन पर हैं l

फेडरेशन के आह्वान पर आंदोलन से राज्य के समस्त जिला एवं ब्लाक तहसील मुख्यालय में राज्य के 5 लाख कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर है l साथ ही न्याययिक सेवा के कर्मचारी एवं प्रदेश के तहसीलदार, नायब तहसीलदार के हड़ताल में होने के कारण जिला न्यायालय एवं राजस्व न्यायालय के सभी कार्य आगामी तिथि तक लंबित है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोयक कमल वर्मा प्रांतीय प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी, बी पी शर्मा, सतीश मिश्रा, संजय सिंह, आर के रिछारिया, राजेश चटर्जी, सत्येन्द्र देवांगन, युधेश्वर सिंह ठाकुर, अजय तिवारी, पंकज पांडेय, श्रीमती रितु परिहार, राकेश शर्मा ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल से राज्य के न्यायायिक सेवा के कर्मचारी 23 जिलों में जिला न्यायालय, तहसील न्यायालय, कुटुंब न्यायालय, परिवार न्यायालय बंद कर मांगो को लेकर आज नौवे दिन भी हड़ताल पर है, जिसके कारण हजारों प्रकरणों की तिथि कोर्ट न्यायाधीश द्वारा आगामी तिथि के लिए बढ़ा दी गई है l जिससे आमजनता का कार्य लगातार प्रभावित हो रहा है। राज्य के विभागाध्यक्ष कार्यालय इंद्रावती भवन, प्रदेश के कलेक्टर कार्यालय, पीडब्लूडी, खनिज, पीएचई, स्कूल शिक्षा, कोषालय, स्वास्थ्य, सिंचाई, पर्यवेक्षक महिला एवं बाल विकास विभाग तथा नवा रायपुर अंतर्गत समस्त संचालनालय एवं लोक सेवा आयोग, आरटीओ, जनपद, कृषि, वन विभाग, समाज कल्याण विभाग, नापतौल विभाग सहित 52 विभिन्न विभागों सहित आयोग एवं निगम मंडलो के कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर है । इस आंदोलन में राज्य के एक सौ से अधिक कर्मचारी, अधिकारी संगठन, फेडरेशन के साथ हड़ताल में शामिल है।

राजधानी रायपुर के धरना स्थल में आज हरितालिका ( तीजा ) पर्व पर महिला कर्मचारियों उपस्थित हुए तथा पूजन कार्य किया गया। तीज पर्व होने के बाद भी बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी उपस्थित रहे। फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि फ़ेडरेशन के आह्वान पर राज्य के कर्मचारी अपने जायज मांगो को लेकर पिछले चार चरणों से आंदोलन पर है। शासन द्वारा जारी आदेश पर आम कर्मचारियो ने आक्रोश व्यक्त किया है।

https://npg.news/exclusive/dharana-aur-teeja-sath-sath-chhattisgarh-mein-federation-ke-andolan-sthal-par-mahila-karmiyon-ne-rakha-teeja-upavas-ki-pooja-1232189