Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ध्यान से पढ़ें खबर: बेटी से लड़ी मां, दो-दो बुलडॉग ने हमलावर समझकर मार डाला!

टीआरपी न्यूज। अगर आप विदेशी नस्ल के खतरनाक ​ब्रीड के कुत्ते पालने के शौकीन है तो ये खबर आपको चौकंना करने के लिए काफी है। दरअसल ब्रिटेन में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है।

यहां एलाएने स्टैनली (44) नाम की महिला की दो पालतू कुत्तों के हमले में मौत हो गई, जबकि वो कुत्ते भी उसी घर में, उसी छत के नीचे पले बढ़े थे। जानकारी के मुताबिक दोनों कुत्ते बुलडॉग ब्रीड के हैं और उन्हें लगा कि स्टैनली की बेटी खतरे में है, इसके बाद दोनों ने ही स्टैनली पर हमला बोल दिया।

बेटी ने छुड़ाने की भरपूत कोशिश की लेकिन नाकाम रही

डेलीमेल के मुताबिक, ये पूरा मामला चेशायर का है। चूंकि इस मामले की कोर्ट में सुनवाई चल रही है, इसलिए ये मामला फिर से सुर्खियों में आ गया।बता दें कि ब्रिटेन में दरअसल, पालतू जानवरों को भी पालने को लेकर कानून है।

कानून के मुताबिक आप अगर अपने खतरनाक जानवरों को संभाल नहीं पाते, या वो गुस्से में अपना आपा खोकर आप की भी नहीं सुनते, तो आपको सजा हो सकती है। अब स्टैनली के पति पर आरोप है कि उन्होंने खतरनाक कुत्तों को पाला था।

पहले भी मिल चुकी थी सजा

खबर ये भी है कि स्टैनली के पति को साल 2016 में ऐसे ही एक मामले में सजा भी हो चुकी है, जिसमें उनके कुत्तों ने एक अन्य कुत्ते के मालिक पर हमला बोल दिया था और उसे काटकर अधमरा कर दिया था।

कोर्ट में क्या हुई सुनवाई?

कोर्ट में सुनवाई के दौरान स्टैनली की बेटी ने बयान दर्ज कराया, उसने बताया कि वो बाहर से आई थी। तभी किसी बात पर उसकी मां से बहस हो गई, इस दौरान दोनों कुत्ते वहीं थे। लेकिन मेल कुत्ते डीजे ने उनकी मां पर हमला बोल दिया, इसके तुरंत बाद फीमेल यानी बिली भी इस हमले में शामिल हो गई। उसने कुत्तों को रोकने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो बेकाबू हो चुके थे। इसके बाद पड़ोसियों ने पत्थर मारकर कुत्तों को दूर किया और स्टेनली को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

विशेषज्ञों ने क्या कहा?

कोर्ट में गवाही के दौरान मौजूद रहे एक विशेषज्ञ ने कहा कि बुलडॉग नस्ल के कुत्ते खतरनाक शिकारी होते हैं, लेकिन वो स्वामिभक्त होते हैं। ऐसे में उन्हें अगर लगता है कि उनके मालिक की जिंदगी पर कोई खतरा है, तो वो रौद्र रूप में आ जाते हैं।

ऐसा ही उस समय भी हुआ, जब स्टैनली अपनी बेटी पर चिल्ला रही थी। ऐसे में कुत्तों को लगा कि वो मां-बेटी की जिंदगी के लिए खतरा बन सकती है, जिसके बाद उन्होंने स्टैनली पर हमला बोल दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप 

The post ध्यान से पढ़ें खबर: बेटी से लड़ी मां, दो-दो बुलडॉग ने हमलावर समझकर मार डाला! appeared first on The Rural Press.

https://theruralpress.in/mother-who-fought-with-daughter-was-killed-by-two-bulldogs-as-an-attacker/