Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नई दिल्ली में मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के साथ बातचीत करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के साथ बातचीत करेंगे। बातचीत के बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

विशिष्ट अतिथि आज शाम राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ बैठक भी करेंगे। श्री सोलिह ने कल भारत की चार दिवसीय यात्रा शुरू की जब वे नई दिल्ली पहुंचे। केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने उनका स्वागत किया। उच्च पदस्थ अधिकारी और कॉरपोरेट प्रतिनिधिमंडल उनके साथ हैं।

मालदीव के राष्ट्रपति ने सोमवार शाम को विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से मुलाकात की। डॉ. जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा कि मालदीव और भारत की नेबरहुड फर्स्ट नीतियां संगत हैं। उन्होंने यह कहते हुए जारी रखा कि ये पहलें भारत और मालदीव के बीच अद्वितीय सहयोग को आगे बढ़ाती हैं।

मालदीव भारत की नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी में एक विशेष स्थान रखता है और हिंद महासागर क्षेत्र में इसका मुख्य पड़ोसी देश है। सहयोग के सभी क्षेत्रों में हाल के वर्षों में सहयोग ने महत्वपूर्ण विस्तार का अनुभव किया है, और आसन्न औपचारिक यात्रा दोनों नेताओं को इस व्यापक साझेदारी के विकास का आकलन करने का मौका प्रदान करेगी।

मालदीव हिंद महासागर में भारत के प्रमुख समुद्री पड़ोसियों में से एक है, और समग्र द्विपक्षीय संबंध, विशेष रूप से रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में, हाल ही में सुधार हुआ है।
राष्ट्रपति सोलिह मुंबई का दौरा करेंगे और नई दिल्ली में अपने आधिकारिक दायित्वों के अलावा वाणिज्यिक गतिविधियों में भाग लेंगे।

नवंबर 2018 में सोलिह के राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से भारत और मालदीव के बीच संबंधों में सुधार हुआ है।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%A8%E0%A4%88-%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%B2%E0%A5%8D%E0%A4%B2%E0%A5%80-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%B2%E0%A4%A6%E0%A5%80%E0%A4%B5-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%B0%E0%A4%BE/