Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
प्रदेश में मदिरा की हो रही होम डिलीवरी.. वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से हो रही बुकिंग.. जानिए किस तरह की जा रही बुकिंग और कितना लग रहा डिलीवरी चार्ज..

रायपुर. देश में कोरोना वायरस की स्थिति की व्यापक समीक्षा के बाद भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने देश में दो सप्ताह के लिए लॉक डाउन को बढ़ाया है. जिसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने 4 मई से राज्य की मदिरा दुकानों को संचालित करने के निर्देश जारी किए हैं. सोशल डिस्टेंसिग और कोरोना वायरस फैलाव को नियंत्रित करने के लिए होम डिलीवरी की अनुमति भी शासन के द्वारा प्रदान की गई है.

राज्य की मदिरा दुकाने छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन के द्वारा संचालित है शासन के आदेश के पालन में मदिरा दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने सोशल एवं पर्सनल डिस्टेंसिंग के पालन की दृष्टि से डिलीवरी ब्वॉय के माध्यम से मदिरा प्रदाय की व्यवस्था शुरू की गई है. यह व्यवस्था वर्तमान में भारत सरकार के आदेश तहत ग्रीन जोन में शुरू हो गई है. मदिरा की बुकिंग का एड्रेस http://csml.in है. इस वेबसाइट के माध्यम से मदिरा की डिलीवरी की बुकिंग की जा सकती है. साथ ही गूगल प्ले स्टोर में CSMCL APP खोज कर उसे एंड्रॉयड मोबाइल में इंस्टॉल किया जा सकता है. और मोबाइल के माध्यम से भी बुकिंग कि जा सकती है. ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड तथा पूर्ण पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा. पंजीयन ओटीपी के माध्यम से कन्फर्म होगा.

पंजीयन उपरांत ग्राहक को लॉगिन करने के पश्चात अपने स्थान के निकट एक विदेशी और एक प्रीमियम दुकान को ड्रॉप के माध्यम से लिंक करने की सुविधा प्रदान की गई है. ग्राहक की सुविधा के लिए जिले कि समस्त मदिरा दुकानों को गूगल मैप पर देखने की सुविधा प्रदान की गई है. जिससे ग्राहक के द्वारा आसानी से अपनी निकट की दुकान का चयन कर लिंक किया जा सकता है. लिंक की गई दुकान से मदिरा डोर डिलीवरी के लिए बुक की जा सकती है. ग्राहक को संबंधित मदिरा दुकान में उपलब्ध मदिरा की सूची एवं उसका मूल्य प्रदर्शित किया गया है. जिसमें से अपनी पसंद की मदिरा को अपनी आवश्यकता अनुसार क्रय कर सकता है. ग्राहक एक मदिरा दुकान से एक बार में 5000 एमएल तक मदिरा डोर डिलीवरी के माध्यम से प्राप्त कर सकता है. डिलीवरी ब्वॉय के द्वारा मदिरा प्रदान किए जाने पर डिलीवरी चार्ज 120 रुपए देने होंगे. भुगतान पश्चात ग्राहक को ओटीपी डिलीवरी ब्वॉय को डिलीवरी करने के लिए प्रदान करना होगा.

The post प्रदेश में मदिरा की हो रही होम डिलीवरी.. वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से हो रही बुकिंग.. जानिए किस तरह की जा रही बुकिंग और कितना लग रहा डिलीवरी चार्ज.. appeared first on FatafatNews.Com.

https://fatafatnews.com/chhattisgarh/home-delivery-of-liquor-is-being-done-in-the-state-booking-is-being-done-through-website-and-mobile-app-know-what-kind-of-booking-and-how-much-delivery-charge-is-being-charged/151471/