Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
फिल्में और वेब सीरीज फ्री डाउनलोड होने के कारण गूगल प्ले स्टोर से ऐप 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया यह एप

टेक डेस्क। एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट वीडियो कॉलिंग, वीओआईपी, फाइल शेयरिंग और कई अन्य सुविधाएं देने वाली एप टेलीग्राम का गूगल प्ले स्टोर पर एक मिलियन डाउनलोड का आकड़ा पार हो चुका है। बताया जा रहा है कि यह उछाल फेसबुक सर्वर बंद होने, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे ऐप्स को लगभग छह घंटे तक बंद होने वजह से आया है।

टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव के अनुसार, 2021 की शुरुआत में मैसेजिंग ऐप के 500 मिलियन से अधिक सक्रिय मासिक उपयोगकर्ता थे। व्हाट्सएप के साथ हाल के मुद्दों और फेसबुक के आउटेज के परिणामस्वरूप, ड्यूरोव ने कहा कि 70 मिलियन से अधिक नए उपयोगकर्ता टेलीग्राम में शामिल हो गए हैं।

टेलीग्राम एक क्रॉस-प्लेटफॉर्म, क्लाउड-आधारित इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम है। यह सेवा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग, वीओआईपी, फाइल शेयरिंग और कई अन्य सुविधाएं भी प्रदान करती है। इसे iOS के लिए 14 अगस्त 2013 को और Android को अक्टूबर 2013 में लॉन्च किया गया था।

ड्यूरोव ने एक बयान में कहा, “टेलीग्राम की दैनिक विकास दर परिमाण के क्रम से मानक से अधिक हो गई है, और हमने एक दिन में अन्य प्लेटफार्मो से 70 मिलियन से अधिक शरणार्थियों का स्वागत किया है।”

उन्होंने कहा, “मुझे इस बात पर गर्व है कि हमारी टीम ने अभूतपूर्व विकास को कैसे संभाला, क्योंकि टेलीग्राम हमारे अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए त्रुटिपूर्ण रूप से काम करता रहा।

हालांकि, एक अरब डाउनलोड का मतलब यह नहीं है कि एक अरब लोग हैं जो वर्तमान में चैट करने के लिए ऐप का उपयोग कर रहे हैं। डाउनलोड का आंकड़ा उन लोगों को भी नहीं दर्शाता है जिन्होंने आधिकारिक वेबसाइट से एपीके को साइडलोड किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

The post फिल्में और वेब सीरीज फ्री डाउनलोड होने के कारण गूगल प्ले स्टोर से ऐप 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया यह एप appeared first on The Rural Press.

https://theruralpress.in/due-to-being-a-free-download-of-movies-and-web-series-this-app-was-downloaded-more-than-100-million-times-from-google-play-store/