Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिना डॉक्टर की पर्ची के सर्दी, खांसी, बुखार की दवाओं के विक्रय पर पाबंदी,दवा विक्रेताओ को निर्देश जारी

बिलासपुर।सर्दी, खांसी, बुखार वाली दवाओं का बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन विक्रय नहीं किए जाने के संबंध में उप संचालक खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने पत्र जारी किया है। यह पत्र अध्यक्ष, सचिव, समस्त दवा विक्रेता जिला का विक्रेता संघ जिला बिलासपुर में किया गया है। इसमें उल्लेख है कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के कारण सर्दी बुखार है। जोकि अमूमन बहुत ही सामान्य लक्षण है। यह देखने में भी आया है कि इन लक्षण वाले व्यक्ति सीधे मेडिकल स्टोर से दवा खरीद कर लेते हैं जो कि आज की परिस्थिति में घातक हो सकता है।इन लक्षण वाले व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित भी हो सकते हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

जिससे अन्य लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जिले में संचालित सभी मेडिकल संचालकों को निर्देश दिया गया है कि सर्दी खांसी बुखार वाली दवाओं का बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के विक्रय ना करें और औषधियों का क्रय-विक्रय दस्तावेज और मरीजों की डिटेल का संधारण जरूर करें। निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई भी नियमानुसार की जाएगी।

The post बिना डॉक्टर की पर्ची के सर्दी, खांसी, बुखार की दवाओं के विक्रय पर पाबंदी,दवा विक्रेताओ को निर्देश जारी appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/?p=114671