Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिहार में डेंगू का कहर : 24 घंटे में मिले 11 नये मरीज, प्रशासन अलर्ट पर

पटना : बिहार में डेंगू का कहर जारी है जहां बारिश व गंदगी में पनपे मच्छरों से फैला डेंगू अभी काबू में नहीं आया है. शहर में नये मरीज मिलने की गति लगातार बढ़ रही है.अब डेंगू के मच्छर से काटने से बीमार कई मरीज गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. प्लेटलेट्स में अचानक गिरावट आने से मरीजों की सेहत बिगड़ रही है. डॉक्टर लगातार अलर्ट कर रहे हैं.

वहीं पिछले 24 घंटे के अंदर पीएमसीएच में छह व एनएमसीएच में पांच कुल 11 नये मरीज मिले हैं. इनमें दो मरीज कंकड़बाग, एक शास्त्रीनगर, एक महेंद्रू, एक ट्रांसपोर्ट नगर, एक राजीव नगर व बाकी ग्रामीण इलाके के रहने वाले हैं. वर्तमान में पीएमसीएच में दो मरीज वार्ड में भर्ती हैं. वहीं सिविल सर्जन डॉ केके राय ने बताया कि डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ कर जिले में कुल 98 हो गयी है.

यह भी पढ़ें :-पटवारी चयन परीक्षा 2022 : दस्तावेज सत्यापन में अनुपस्थित अभ्यर्थियों हेतु अंतिम अवसर 07 सितम्बर को

नगर निगम की ओर से डेंगू प्रभावित इलाके को चिह्नित कर उन इलाके में फॉगिंग करायी जा रही है. इसके लिए रोस्टर बना कर उन इलाके में वाहन से फॉगिंग हो रही है. दिन के साथ रात में भी चिह्नित इलाके में फाॅगिंग वाहन भेजे जा रहे हैं. नाले के किनारे में चूना व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है. 49 वाहनों से फॉगिंग करायी जा रही हैं.

The post बिहार में डेंगू का कहर : 24 घंटे में मिले 11 नये मरीज, प्रशासन अलर्ट पर appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/dengue-havoc-in-bihar-11-new-patients-found-in-24-hours-administration-on-alert/