Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बृजमोहन के केंद्र से आग्रह पर लालपुर संस्थान में बना कोरोना जांच सेंटर

रायपुर: क्षेत्रीय कुष्ठ अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र लालपुर रायपुर को अब कोरोना वायरस की जांच एवं इलाज का सेंटर बनाया गया है। जहा रोजाना सैकड़ों लोगों के सैम्पल की जांच हो सकेगी। इस हेतु पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने 26 मार्च को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री हर्षवर्धन को पत्र लिखकर संस्थान की व्यवस्थाओं और उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए इसे कोरोना जांच सेंटर बनाए जाने का आग्रह किया था जिसके पश्चात अब आईसीएमआर ने इसकी मंजूरी दी है। साथ ही लालपुर संस्थान में केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच हेतु मशीन भी उपलब्ध कराई गई है।

बृजमोहन ने डॉ. हर्षवर्धन को लिखे अपने लिखे पत्र में जानकारी देते हुए बताया था कि क्षेत्रीय कुष्ठ अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र लालपुर केंद्र शासन का संस्थान है । 75 बिस्तरों वाले इस संस्थान में कोई कुष्ठ रोगी भर्ती नहीं है। लंबे समय से इस संस्थान में सारी गतिविधियां ठप है।सर्व सुविधा युक्त इस केंद्र में 7 डॉक्टरों सहित 60 से अधिक प्रशिक्षित स्टाफ है । 16 एकड़ में फैला यह संस्थान वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना वायरस का टेस्ट एवं आइसोलेशन केंद्र बनाने के लिए बहुत ही उपयुक्त है। उन्होंने बताया था कि न्यूनतम समय में इसे एक सर्व सुविधा युक्त संचारी रोगों का अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र विकसित किया जा सकता है। अतः यथाशीघ्र कोरोना वायरस की जांच एवं इलाज की सुविधा तत्काल प्रारंभ करवाने का आग्रह किया था।
बृजमोहन ने कहा कि भारत सरकार कोरोना से लड़ने के लिए छत्तीसगढ़ को पूर्ण सहयोग कर रही है।

प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों में कोरोना जांच सेंटर बनाया जाए
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के सातों मेडिकल कालेजों को कोरोना जांच के लिए अतिशीघ्र सेंटर बनाया जाए ताकि जांच में तेजी लाई जा सके। उन्होंने वर्तमान जांच व्यवस्था को नाकाफी बताते हुए कहा कि जिस तेजी के साथ कोरोना का प्रकोप देश मे बढ़ रहा है हमे भी अपनी तैयारी दुरुस्त रखनी चाहिए। परंतु प्रदेश इस मामले में पिछड़ रहा है। अभी तक जिला अस्पतालों तक मे भी जांच की व्यवस्था हो जानी चाहिए थी।

The post बृजमोहन के केंद्र से आग्रह पर लालपुर संस्थान में बना कोरोना जांच सेंटर appeared first on Media Passion Chhattisgarh Hindi News.

http://mediapassion.co.in/?p=54642