Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बेमुद्दत हड़ताल -9वे दिन भी जारी,तीज में धरनास्थल पर हुआ सुंदरकांड

जानकारी देते हुए जिला संयोजक अनिल मिश्रा ने बताया कि हरितालिका तीज के पावन पर्व पर अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के सदस्यों के कहने पर सुंदरकांड का पाठ किया गया है। कहते है कि हनुमान जी जल्द प्रसन्न होने वाले देवता हैं। वे बल, बुद्धि और कृपा प्रदान करने वाले माने जाते हैं. मान्यता है कि सुंदरकांड का पाठ करने से जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते हैं। सुंदरकांड के पाठ से एकाग्रता और आत्मविश्वास में वृद्धि होती है यह पाठ करने से व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है । ऐसे में उसके द्वारा किए जाने वाले किसी भी काम का परिणाम हमेशा सकारात्मक ही मिलता है। प्रदेश के कई जिले और ब्लॉक में ऐसे आयोजन हुए है।

सुरजपुर। देय तिथि से केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान का एचआरए की मांग को लेकर अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश में अनिश्चितकालीन आंदोलन चल रहा है इसी क्रम में यह कार्यक्रम जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालय में चल रहा है।आंदोलन के नव्वे दिन सुरजपुर धरना स्थल पर हरितालिका तीज के दिन सुंदरकांड का पाठ किया गया है।

जिला संयोजक अनिल मिश्रा ने का कहना है कि सरकारी कर्मचारी अधिकारी
नही चाहते है कि आंदोलन लंबा खिंचे क्योकि काम हमको ही करना है । सरकारी कर्मचारी अधिकारी सकारात्मक ऊर्जा के साथ रोज अपने घर से कार्यालय के लिए निकलता है।फील्ड में ऐसे बहुत से काम होते है जो असम्भव दिखाई देते है। बहुत बड़ा जोखिम भी उठाना पड़ता है उसके बाद भी हम जनता का हित सरकार का हित जनता की सुविधाएं को ध्यान रखते हुए उन असम्भव काम को सम्भव कर जाते है। सरकार की योजनाओं के संकटमोचक राज्य के कर्मचारी अधिकारी ही है।

आंदोलन कर रहे शिक्षक ने बताया कि सरकार सकारात्मक ऊर्जा के के साथ निर्णय नहीं ले रही है हमारे वित्त विभाग की समझ रखने वाले साथी कहते हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार चाहे तो 34 का 38% महंगाई भत्ता और आठवे वेतनमान का एचआरए अपने कर्मचारियों को आसानी से दे सकती है। प्रांतीय नेतृत्व के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संवाद , चर्चा और भरोसा अभी कहीं दिखाई दे रहा है। कर्मचारी अधिकारी और सरकार के बीच सरकार की ओर से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना हुआ है अभी सरकार को सकारात्मकता ऊर्जा की जरूरत है राज्य के विकास को गति देने वाले कर्मचारियों की मांगों को पूरा कर गतिरोध तोड़ना सबसे पहला काम और यहीं से सरकार के अंदर सकारात्मकता भी दिखाई देगी।

जिला संयोजक अनिल मिश्रा ने बताया कि नव्वे दिन जिले से सभी ब्लॉक मुख्यालयों में आंदोलन जारी है हरतालिका तीज और गणेश पूजा की वजह से धरना स्थल में अपेक्षाकृत कम भीड़ थी । कई महिलाएं जिन्होंने हरतालिका तीज का उपवास रखा हुआ है वह भी आज धरना स्थल पर उपस्थिति देने आई थी । यहाँ तीज मनाया गया । महिला कर्मचारियों को आज लग रहा था कि आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनकी मांगों को मांग लेंगे पर ऐसा हुआ नहीं …! हमारा धरना कल भी जारी रहेगा।आज भी फेडरेशन से जुड़े समस्त संगठनों के जिलाध्यक्ष ,पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी अधिकारी शामिल रहे।

The post बेमुद्दत हड़ताल -9वे दिन भी जारी,तीज में धरनास्थल पर हुआ सुंदरकांड appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/cg-news-da-hra-strike-continue-ninth-day/