Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ब्रेकिंग: इस साल तबादलों पर रोक, 180 करोड़ रुपए बचाने की कोशिश में लगी राज्य सरकार

रायपुर। प्रदेश में इस वर्ष न तो ट्रांसफर नीति आएगी और न ही तबादले होंगे। राज्य की माली हालत को देखते हुए यह निर्णय हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस पहल से सरकार करीब 180 करोड़ रुपए की बचत कर लेगी।

बता दें कि वित्त विभाग के प्रस्ताव पर सरकार ने मुहर लगा दी है। जीएडी ने इस पर काम प्रारंभ कर दिया है। कोरोना की वजह से वित्त विभाग ने ट्रांसफर के खर्च का बोझ उठाने से मना कर दिया है। हालांकि, बजट में इसका प्रावधान किया गया था। अब सरकार ने तय किया है किसी का तबादला भी किया जाएगा तो उसे उसी कार्यालय में या उसी शहर में विभाग के किसी और दफ्तर में समकक्ष पद रखा जाएगा।

ये है प्लानिंग

कोरोना की वजह से एक जिले से दूसरे जिलों में सचिवों-अफसरों के दौरे भी बंद हैं,इसलिए ये व्यय भी बचेगा। फील्ड स्टाफ को लेकर विचार जारी है। पिछले दिनों कुछ विभागों में प्रमोशन तो हुए, लेकिन उन अधिकारियों-कर्मचारियों को वहीं पदस्थ कर दिया गया। पदोन्नति के बाद बढ़ी हुई तनख्वाह भी नहीं मिलेगी। आर्थिक स्थिति पटरी पर आने पर कर्मचारियों को उसका एरियर्स दे दिया जाएगा। पिछले दिनों हुई बैठकों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खर्च कम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

The post ब्रेकिंग: इस साल तबादलों पर रोक, 180 करोड़ रुपए बचाने की कोशिश में लगी राज्य सरकार appeared first on TRP – The Rural Press.

http://theruralpress.in/breaking-ban-on-transfers-this-year-state-government-trying-to-save-rs-180-crore/