Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
भारतीय खेल को बड़ा झटका, महान फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

कोलकाता 30 अप्रैल 2020। महान फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी का दिल का दौरा पड़ने की वजह से कोलकाता में निधन हुआ। 82 वर्ष चुन्नी की मौत के बाद महान भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर सदमे में हैं। इस मुंबईकर के हवाले से कहा गया कि, ‘आज वास्तव में निराशाजनक दिन है। पहले ऋषि और अब चुन्नी दा ने हमें छोड़ दिया। दोनों चैंपियन थे। इनके स्वर्ग जाने के बाद यह दुनिया गरीब हो गई।

गोस्वामी उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने अपने राज्य के लिए फुटबॉल और क्रिकेट दोनों में नुमाइंदगी की थी। गोस्वामी 1962 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के कप्तान थे। बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी खेले थे। उनकी दोनों खेलों पर जबरदस्त पकड़ थी। परिवार के कहा, ‘उन्हें दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल में करीब पांच बजे उनका निधन हो गया।’

वह मधुमेह, प्रोस्ट्रेट और तंत्रिका तंत्र संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे। उन्हें रोज इंसुलिन लेना होता था और लॉकडाउन के कारण उनका मेडिकल सुपरवाइजर भी नियमित रूप से नहीं आ पाता था जिससे उनकी पत्नी बसंती उन्हें दवाई देती थीं। अविभाजित बंगाल के किशोरगंज जिले (मौजूदा बांग्लादेश) में जन्में गोस्वामी का असल नाम सुबीमल था लेकिन उन्हें उनके निकनेम से ही जाना जाता था।

 

 

The post भारतीय खेल को बड़ा झटका, महान फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन appeared first on NPG | A Complete News Website.

https://npg.news/great-shock-to-indian-sport-legendary-footballer-chunni-goswami-died-of-a-heart-attack/