Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मुस्लिम अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कर रहा है चीन- UN रिपोर्ट

चीन के शिनजियांग में रहने वाले उइगर व अन्य मुस्लिम समुदायों के मूल अधिकारों का हनन हो रहा है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त (OHCHR) ने बुधवार को चीन पर आरोप लगाया। मई में UN मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बैचलेट ने चीन का दौरा किया था इसके बाद OHCHR का यह रिपोर्ट आया है।

मुस्लिम अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कर रहा है चीन, रिपोर्ट का दावा

मानवाधिकार के इस रिपोर्ट के अनुसार आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर चीन उइगरों व अन्य मुस्लिम समुदायों पर अत्याचार कर रहा है। यहां तक कि शिनजियांग में मुस्लिम महिलाओं के साथ दुष्कर्म और पुरुषों की जबरन नसबंदी की जा रही है। संयुक्त राष्ट्र की मानवाधिकार आयुक्त मिशेल बैचलेट ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन 31 अगस्त को चीन में मानवाधिकारों को लेकर बहुप्रतीक्षित रिपोर्ट जारी कर दी। हालांकि, चीन ने इसमें किए गए दावों को खारिज किया है।

48 पेज की है ये रिपोर्ट

चीन के शिनजियांग प्रांत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों को लेकर संयुक्त राष्ट्र की 48 पेज वाली रिपोर्ट में इनके लापता होने का भी जिक्र है। साथ ही उइगर और अन्य प्रमुख मुस्लिम समुदाय के सदस्यों की हिरासत में स्थिति काफी खराब है। इनके व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से प्राप्त मौलिक अधिकारों का हनन मानवता के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अपराध है। र कर रहा है चीन- UN रिपोर्ट
https://www.cgnews.in/%E0%A4%AE%E0%A5%81%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%B2%E0%A4%BF%E0%A4%AE-%E0%A4%85%E0%A4%B2%E0%A5%8D%E0%A4%AA%E0%A4%B8%E0%A4%82%E0%A4%96%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%95%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%AA%E0%A4%B0/