Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने जारी किए आवेदन, कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी

TRPDESK. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने 3 महीने के लिए डॉक्टर्स, स्टाफ नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ आदि की नियुक्ति के लिए आवेदन निकाला है।पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना से निपटने संविदा पर स्वास्थ्य स्टाफ भर्ती करने के लिए ये आवेदन जारी किए गए हैं।

बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस संक्रिमत मरीजों ने अब इंदौर में भी उपस्थिति दर्ज कराई है। मध्यप्रदेश में भोपाल-जबलपुर के बाद पांच नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इंदौर और उसके आसपास 5 मरीजों के कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इंदौर शहर में 4 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, इंदौर से लगे क्षेत्र से एक महिला की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। इंदौर निवासी सभी 4 मरीजों का उपचार फिलहाल निजी अस्पताल में चल रहा है। कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने कोरोना संदिग्धों की खबर की पुष्टि की है।

वहीं इंदौर सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया के मुताबिक मंगलवार को इंदौर से कुल 13 मरीजों और आसपास के जिलों से 8 सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इन सभी सेंपलों की जांच इंदौर के ही एमजीएम मेडिकल कॉलेज में मौजूद वायरोलॉजी लैब में की गई है। जांच में इंदौर के 4 मरीजों और उज्जैन के एक मरीज में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। चारों का ही इलाज फिलहाल निजी अस्पतालों में चल रहा है जबकि उज्जैन निवासी मरीज का इलाज एमवायएच में हो रहा है। इन चार मरीजों में मनीष बाग निवासी 68 वर्षीय पुरूष और 66 वर्षीय पुरूष और रानीपुरा निवासी 49 वर्षीय महिला का बॉम्बे हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। चंदननगर निवासी 50 वर्षीय महिला का अरिहंत हॉस्पिटल में इलाल चल रहा है। वहीं उज्जैन निवासी 65 वर्षीय महिला का इलाज एमवायएच में चल रहा है। इनमें से कुछ मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर में 222 होम क्वारेंटाइन में रखे गए लोगों में से सिर्फ 14 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी थी। इनमें से 162 लोगों को मुक्त कर दिया गया था। 46 लोगों के सेंपल अभी तक जांच में लिए गए हैं और इसमें से 32 के सेंपल निगेटिव आ चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शहर में करीब तीन हजार लोग विदेश से आए हैं।

The post मेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने जारी किए आवेदन, कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी appeared first on TRP – The Rural Press.

https://theruralpress.in/national-health-mission-issued-applications-for-medical-staff-recruitment-fight-against-corona-continues/