Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ये कांटेदार पौधा भर देता है डैमेज हेयर में जान…

जिसक प्रभाव हमारे बालों की सेहत पर भी पड़ रहा है। बालों के झड़ने से इन दिनों लगभग हर कोई परेशान है। जब सिर से बाल गायब होने लगते हैं तब लोगों का आत्मविश्वास भी डगमगाने लगता है। ऐसे में लोग अपने बालों को जड़ से मजबूत बनाने के लिए हज़ार नुस्खें आज़माते हैं। लेकिन फिर भी सिर से बाल गायब हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप इस पौधे को अपने जीवन में शामिल करें। यह कांटेदार पौधा आपके बालों के लिए किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है। यह पौधा कौन सा है और यह बालों को कैसे मजबूत बनाता है। चलिए हम आपको बताते हैं।

औषधीय गुणों से भरपूर है एलोवेरा

औषधीय गुणों से भरपूर एलोवेरा स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है। लेकिन यह पौधा आपके बालों के लिए भी बेहद असरदार है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटीवायरल और एंटीसेप्टिक गुण भी पाए जाते हैं। एलोवेरा में पॉवरफुल एंटीऑक्‍सीडेंट के साथ कोलेजन भी पाया जाता है जो आपकी स्किन को मुलायम और सॉफ्ट बनाने का काम करता है। ये पौधा हेयर को कैसे फायदा पंहुचता है चलिए आपको बताते हैं।


कमजोर हेयर के लिए एलोवेरा है संजीवनी बूटी

खुजली में दिलाए राहत अगर आपके स्कैल्प में बहुत ज़्यादा खुजली हो रही है, वहां की त्वचा पपड़ीदार और लाल हो गई है तो आप एलोवेरा का जेल लगाएं। इसका जेल लगाते ही आपके स्कैल्प को शांति मिलेगी। यह सिर के जड़ों को ठंडक पहुंचाने का काम करता है।

डैंड्रफ करे दूर

डैंड्रफ की वजह से लोग बहुत ज़्यादा परेशान होते हैं ऐसे में उस वजह से सिर में खुजली होने लगती है। तो अगर आप भी डैंड्रफ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके जेल से अपने बालों का मसाज करें। मसाज के बाद बालों को शैम्पू से धो लें।

The post ये कांटेदार पौधा भर देता है डैमेज हेयर में जान… appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/this-thorny-plant-brings-life-to-damaged-hair/