Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रक्षाबंधन पर जेलों में बंद बंदी वीडियो कॉलिंग एवं फोन से अपनी बहनों से कर सकेंगे बात

रायपुर। प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए रक्षाबंधन के मौके पर जेल में बंद कैदियों को उनकी बहनों से वीडियो कॉलिंग एवं फोन पर बात करने की छूट देने के निर्देश दिए हैं। वैश्विक महामारी कोविड-19 के फैलते संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जेलों में किसी को भी मुलाकात नहीं करने दी जाएगी। रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है। हर साल इस दिन जेल में बंद कैदियों को उनकी बहनें राखी बांधने जेल जाती थी किंतु कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार जेल में मिलना बंद किया गया है।

जेल मंत्री साहू ने कहा है कि जेलों में वीडियो कालिंग एवं फोन के माध्यम से बंदियों को उनकी बहनों से बात कराने की व्यवस्था की जाए ताकि बहनें अपने भाइयों से रक्षाबंधन के दिन बात कर सकें। यदि जेल प्रबंधन के पास पोस्टल डाक के द्वारा भेजी गई राखियां प्राप्त होती हैं तो उसे जेल के अंदर पहुंचा दिया जाए। उन्होंने कह कि भाई बहन के इस त्यौहार से लोगों की जो भावना जुड़ी है उसका सम्मान करते हैं, लेकिन जेलों में नहीं मिलने देने का फैसला भी जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

The post रक्षाबंधन पर जेलों में बंद बंदी वीडियो कॉलिंग एवं फोन से अपनी बहनों से कर सकेंगे बात appeared first on TRP – The Rural Press.

https://theruralpress.in/on-rakshabandhan-prisoners-in-jails-will-be-able-to-talk-to-their-sisters-by-video-calling-and-phone/