Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लाॅक डाउन में भी चकाचक हो रही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कें लगभग 126 करोड़ के 18 नयी सड़कें स्वीकृत।

           रूपेश वर्मा

बलौदाबाजार – लाॅक डाउन के हालात में भी जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित सड़कें चकाचक हो रही हैं। योजना के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों मंे तेजी से काम जारी है। नई सड़कें बनाने के साथ ही कुछ पुरानी सड़कों में मरम्मत कार्य भी लिया गया है। कोरोना संक्रमण के विषम हालात में इससे सड़कें सुधरने के साथ सैकड़ों ग्रामीणों को रोजगार भी मिला हुआ है।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता श्री अखिलेश तिवारी ने बताया कि पीएमजीएसवाई के तीसरे चरण के अंतर्गत जिले में 126 करोड़ 16 लाख रूपये के 18 सड़कों की स्वीकृति प्राप्त हुई है। इन 18 सड़कों की कुल लम्बाई 188 किलोमीटर है। इनमें से 4 सड़कों के निर्माण के लिए अनुबंध की कार्यवाही पूर्ण की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इनमें बलौदाबाजार विकासखण्ड के 4 सड़कों की लम्बाई 42 किलोमीटर, भाटापारा विकासखण्ड के 2 सड़कों की लम्बाई 16 किलोमीटर, सिमगा विकासखण्ड के 2 सड़क लम्बाई 14 किलोमीटर, पलारी विकासखण्ड के तीन सड़क लम्बाई 25 किलोमीटर, कसडोल विकासखण्ड के दो सड़क लम्बाई 33 किलोमीटर एवं बिलाईगढ़ विकासखण्ड के 5 सड़क लम्बाई 56 किलोमीटर की स्वीकृति शामिल हैं। श्री तिवारी ने बताया कि जिन 4 सड़कों में कार्यादेश जारी हुआ है, उन्हें पूर्ण करने के लिए 12 महीने का समय दिया गया है। उन्होंने बताया कि 18 स्वीकृत सड़कों में से 2 सड़क में नवीनीकरण, 15 सड़कों में मजबूतीकरण एवं चैड़ीकरण तथा 1 सड़क में मजबूतीकरण का कार्य किया जायेगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत वर्ष 2019-20 में सड़कों के नवीनीकरण हेतु 15 सड़क लम्बाई लगभग 80 किलोमीटर की स्वीकृति मिली थी, जिसमें जनवरी से कार्य शुरू हो चुका है। इनमें से लगभग 49 किलोमीटर डामरीकरण का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। लाॅक डाउन की वजह से पिछले कुछ दिनों से काम बंद था। कलेक्टर महोदय द्वारा इसे फिर से शुरू करने के निर्देश दिये हैं। बचे हुये 30 किलोमीटर का काम 15 मई तक पूर्ण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है।

The post लाॅक डाउन में भी चकाचक हो रही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कें लगभग 126 करोड़ के 18 नयी सड़कें स्वीकृत। appeared first on Media Passion Chhattisgarh Hindi News.

http://mediapassion.co.in/?p=54309