Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लैंडिंग के दौरान आज फिर फटा स्पाइसजेट विमान का टायर  

नई दिल्ली। देश में विमान सेवा के क्षेत्र में लंबे समय से सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजेट के विमान में लगातार खराबी आ रही है और यह सिलसिला का थमने का नाम नहीं ले रहा रहा है। लैंडिंग के दौरान आज फिर विमान का टायर फट गया। अचानक टायर फटने की घटना से यात्रियों में कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया। विमान चालकों के सूझबूझ से बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई हवाईअड्डे पर उतरने के बाद टायर की हवा निकल गई थी। विमानन कंपनी स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बयान में कहा कि दिल्ली से आए विमान से यात्रियों को सामान्य तरीके से उतारा गया। उन्होंने विमान में सवार यात्रियों की संख्या साझा नहीं की। एयरलाइन ने बयान में कहा, ‘‘29 अगस्त, 2022 को स्पाइसजेट बी737-800 विमान ने उड़ान एसजी-8701 (दिल्ली-मुंबई) संचालित की।

विमान रनवे 27 पर सुरक्षित उतरा।” बयान के अनुसार, ‘‘विमान के उतरने पर एक टायर खराब पाया गया। किसी तरह के धुएं की सूचना नहीं मिली।” एयरलाइन ने कहा, ‘‘लैंडिंग के दौरान विमान के पायलट को कोई असामान्य स्थिति महसूस नहीं की। विमान को हवाई यातायात नियंत्रक की सलाह के अनुसार निर्धारित जगह पर खड़ा किया गया।”

कोलकाता एयरपोर्ट पर करीब घंटे भर यात्रियों की सांसें अटकी रहीं। इस दौरान क्रॉसविंड के चलते शाम 5 से साढ़े 6 बजे तक लैंड करने वाले विमान हवा में ही चक्कर काटते रह गए। 11 विमानों के कैप्टंस ने रनवे पर फ्लाइट लैंड कराने की कोशिश की। लेकिन हवा इस कदर तेज थी कि उन्हें इंतजार ही करना पड़ा। बेंगलुरु से माले (मालदीव) गो फर्स्ट फ्लाइट की कोयंबटूर हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। फ्लाइट में 92 यात्री सवार थे। बाद में इन सभी को दूसरी फ्लाइट से कोयंबयूर हवाई अड्डे से ही माले की ओर रवाना किया गया। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, इंजन में कुछ खराबी आने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।

5 अगस्त

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी। यहां के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मुंबई जा रहे विस्तारा एयरलाइंस के विमान से एक पक्षी टकरा गया था।

4 अगस्त

गोफर्स्ट एयरलाइंस के विमान ने चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन एक पक्षी से टकराने के बाद उसे अहमदाबाद हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा था।

19 जून

पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के बाद स्पाइसजेट के विमान के इंजन में आग लग गई थी और 184 यात्रियों को लेकर उड़े विमान को कुछ ही मिनट बाद आपात स्थिति में उतारा गया। विमान से किसी पक्षी के टकराने से इंजन में खामी आ गई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

https://theruralpress.in/2022/08/30/spicejet-spicejet-plane-tire-burst-during-landing-todayaircraft-tire-burst-during-landing-passengers-lives-were-saved-by-emergency-languishing/