Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
वणक्कम काशी: वाराणसी में आज से ‘काशी तमिल संगमम’ का आगाज, PM मोदी करेंगे शुभारंभ, तमिलनाडु के 9 प्रमुख धर्मचार्यों का करेंगे सम्मान

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में आज से एक महीने तक मिनी तमिलनाडु की झलक देखने को मिलेगी, क्योंकि शनिवार को ‘काशी तमिल संगमम’ का आगाज होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानी 19 नवंबर को वाराणसी में महीने भर चलने वाले ‘काशी तमिल संगमम’ का शुभारंभ करेंगे. इस आयोजन में तमिलनाडु के अलग-अलग जिलों से 2500 डेलिगेट्स काशी आएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर पहुंचेगें हैं. जहां पीएम मोदी काशी तमिल संगमम का शुभारंभ करेंगे. साथ ही तमिलनाडु के 9 प्रमुख धर्मचार्यों का सम्मान भी करेंगे. इसके अलावा तमिलनाडु के छात्रों से पीएम मोदी संवाद करेंगे.

पीएम मोदी के तय कार्यक्रम के अनुसार, वे दोपहर 1.10 बजे बावतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे बीएचयू परिसर तक हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. करीब साढ़े तीन घंटे के कार्यक्रम के बाद वे यहीं से गुजरात रवाना हो जाएंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे.

‘काशी तमिल संगमम’ का आयोजन 17 नवंबर से 16 दिसंबर तक चलेगा. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि देश के दो सबसे महत्वपूर्ण और प्राचीन ज्ञान केंद्रों तमिलनाडु एवं काशी के बीच सदियों पुरानी कड़ियों को फिर से तलाशना और उनका उत्सव मनाना है.

पहले दिन भारतनाट्यम की 90 मिनट तक 15 कलाकार प्रस्तुति देंगे. लोक नृत्य कलियाट्म की प्रस्तुति 20 कलाकार देंगे. दूसरे दिन शाम को पंबई लोक नृत्य की प्रस्तुति में 20 कलाकार भाग लेंगे. तीसरे दिन शाम को लोक नृत्य काई सिलांबू अट्टम और शिव तांडव भी होगा. चौथे दिन शाम को तमिल के गांवों का प्रसिद्ध लोक नृत्य सेवाई अट्टम के साथ थलायवम नृत्य भी आयोजित किया जाएगा. जबकि पांचवें दिन शाम को लोक नृत्य देवव्रतम के बाद शास्त्रीय नृत्य विलापुट्टू होगा.

इसे भी पढ़ें- ज्ञानवापी मामला : कोर्ट का बड़ा फैसला, अदालत ने पूजा की मांग वाली यचिका को माना सुनने योग्य

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

The post वणक्कम काशी: वाराणसी में आज से ‘काशी तमिल संगमम’ का आगाज, PM मोदी करेंगे शुभारंभ, तमिलनाडु के 9 प्रमुख धर्मचार्यों का करेंगे सम्मान appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/kashi-tamil-sangamam-to-start-in-varanasi-from-today-pm-modi-will-inaugurate-it/