Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
​​​​​​​विशेष लेख : जिले के वादे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सारंगढ़ को छला नहीं…

वे चाहते तो चुनाव के ऐन पहले बनाते जिला लेकिन……

सारंगढ़ की जनता कभी नहीं भूलेगी मुख्यमंत्री का अहसान… जिले के लिए आंदोलन करने पर तीन दिन जेल में रहे कुलदीप सिंह आहूजा की जुबानी सुनिए सारंगढ़ का जिले तक सफर           

रायपुर 3 सितंबर 2022

 मैं 1994 में सारंगढ़ को जिला बनाने की मांग के लिए 3 दिन जेल में बंद रहा । जिला संघर्ष समिति ने आंदोलन किया था , कई लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ और शर्त थी कि बाकी लोगों को तभी जमानत मिलेगी जब कोई एक जेल जाता । मैंने कहा मैं जेल जाऊंगा । उस वक्त मेरी बिटिया 1 साल की थी और मेरे बिना सोती नहीं थी, मैं उसे रोता हुआ छोड़कर जेल चला गया । लेकिन आज खुशी है कि मेरे जीते जी ये सपना सच हो रहा है । सारंगढ़ के जिला बनने की कहानी बताते हुए कुलदीप सिंह आहूजा भावुक हो उठे ।

वे कहते हैं कि मैं आपको एक बात बताता हूं और ये मत सोचिएगा कि आप सरकारी नुमाइंदे हैं इसलिए ऐसा बोल रहा हूं । आज तक सारंगढ़ के लोगों से सिर्फ छलावा किया गया था । हर चुनाव से पहले यहां की जनता से कहा जाता था कि आप हमें विधायक दीजिये हम आपको जिला देंगे । लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने जो वादा किया उसे निभाया, यहां के लोगों को छला नहीं । मुख्यमंत्री जी चाहते तो ऐन चुनाव से पहले जिला बनाते लेकिन उनके मन में वोट का लालच नहीं बल्कि यहां की जनता से किये वादे को पूरा करने की ललक है । हम अपने मुख्यमंत्री का यह अहसान कभी नहीं भूलेंगे ।  वाकई उन्होंने बहुत बड़ा काम किया है ।

कुलदीप सिंह आगे बताते हैं कि हमारे संघर्ष के कई साथी स्वर्गवासी हो गए । वे जहां भी हैं वहां से आज का दिन देखकर बहुत खुश हो रहे होंगे । हम लोगों को अब तक हर छोटी छोटी चीज के लिये रायगढ़ जाना होता था , चाहे अस्पताल हो,  कोर्ट- कचहरी का चक्कर हो या राजस्व से संबंधित कोई काम । किसान और गरीब आदमी को बहुत परेशानी होती थी ।  जिला बनने से यहां प्रशासनिक काम भी हो सकेंगे साथ ही स्वास्थ्य सुविधाएं भी बढ़ेंगी । अब समय और पैसे दोनों की बचत होगी ।

The post ​​​​​​​विशेष लेख : जिले के वादे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सारंगढ़ को छला नहीं… appeared first on कडुवाघुंट.

https://www.kadwaghut.com/?p=56866