Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शनि दोष बन सकता है उदासीनता का कारण, कुंडली का विश्लेषण कराकर कराएं ग्रहों की शांति …

रायपुर. कार्य के शुरू करते हुए उदासीनता शुरू हो जाना या किसी भी कार्य में पर्याप्त उर्जा की कमी होना या लोगों के साथ मिलने या बात करने की इच्छा का ना होना बहुत सामान्य दिनचर्या में नहीं माना जा सकता. यदि अपने ऑफिस में जाने के बाद काम करने का मन नहीं करता है या ये कहें कि आप एनर्जेटिक फील नहीं करते हैं.

आपके अंदर निराशा की भावना आती है, तो इसका सीधा सा मतलब है कि आपकी नाकारात्मक शक्ति सक्रिय है, कई बार इसी वजह से मनोवांछित सफलता प्राप्त नहीं होती या लोग आपको आलसी समझने लगते हैं. कई बार यह उम्र का भी असर हो सकता है किंतु उम्र का असर हो या व्यवहार यह कहीं ना कहीं ग्रह दशाओं से प्रभावित होती है.

अगर किसी की कुंडली में हार्मोनल परिवर्तन हो रहा हो वह चाहें 14 की उम्र में हो या 42 की उम्र में इसका असर पर्याप्त रूप से शरीर और व्यवहार पर पड़ता है. किसी भी व्यक्ति के हार्मोनल परिवर्तन के समय अगर शनि, शुक्र या राहु जैसे ग्रहों की दशाए चलें और ये ग्रह प्रतिकूल अथवा प्रभावित करने वाले स्थान जैसे की लग्न, तीसरे, छठवे, एकादश स्थान में हों तो ऐसे में व्यक्ति के व्यवहार में परिवर्तन दिखाई देता है और कार्यक्षमता कम होने के साथ ही निराशा, थकान और नाकारात्मकता बढ़ने लगती है.

अगर ऐसा आपके साथ भी हो रहा हो तो तत्काल अपनी कुंडली का विश्लेषण कराकर उक्त ग्रहों की शांति करानी चाहिए. मन को लगाये रखने के लिए नियम से व्यायाम करना चाहिए इसके अलावा रुद्राभिषेक करना, मंत्र का जाप करना, सत्संग करना, पीपल में जल देना और जीव सेवा करना चाहिए.

The post शनि दोष बन सकता है उदासीनता का कारण, कुंडली का विश्लेषण कराकर कराएं ग्रहों की शांति … appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/shani-dosha-can-become-the-cause-of-indifference-get-the-planets-peace-by-analyzing-the-horoscope/