Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शराब की होम डिलीवरी की तैयारी में Zomato, जानिए क्या है प्लान

टीआरपी डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से देश में लगभग पिछले दो महीने से लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में कुछ दिनों पहले तक सरकार ने केवल आवश्यक सामान के अलावा सभी गैर-ज़रूरी सामान की बिक्री ऑनलइन और ऑफलाइन दोनों मार्केट में बंद की हुई थी। लॉकडाउन 3.0 में अब सरकार ने कुछ नियम बनाए हैं, जिसके तहत कुछ सुरक्षित क्षेत्रों में गैर-ज़रूरी सामान की बिक्री चालू कर दी गई है।

इतना ही नहीं, हाल ही में सरकार ने शराब की कुछ चुनिंदा दुकानों को भी खोल दिया था। हालांकि शराब की दुकानों के बाहर लग रही भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने की वजह से सरकार की चिंताएं बढ़ती नज़र आ रही है। अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जहां फूड डिलिवरी स्टार्टअप Zomato ने देश में लगे कोरोनो वायरस लॉकडाउन के दौरान शराब की बढ़ रही मांग को कमाई में बदलने की योजना बनाई है। कंपनी शराब को लोगो के घरो तक डिलिवरी करने में मदद करने की कोशिश कर रही है।

दरसल बता दें कि फिलहाल भारत में शराब की डिलिवरी का कोई कानुनी प्रावधान नहीं है और इसी को बदलने के लिए ISWAI और Zomato, Swiggy के बातचीत चल रही है।

Reuters द्वारा देखे गए दस्तावेज़ के अनुसार, Zomato भारत में लॉकडाउन के दौरान शराब की डिलिवरी करने का प्रयास कर रही है। कंपनी पहले से ही किराने की डिलीवरी में भी अपने पैर पसार चुकी है, क्योंकि प्रतिबंध ने चलते कई रेस्तरां बंद हैं और लोगों संक्रमण के खतरे को देखते हुए बाहर के खाने से बच रहे हैं। ऐसे में कंपनी लगातार कमाई के साधन खोज रही है।

देश भर में 25 मार्च से शराब की दुकानों पर ताले लगे हुए थे, जिन्हें इस हफ्ते से खोलने की अनुमति मिल गई। हालांकि इस फैसले के आने के तुरंत बाद कुछ शहरों में शराब की दुकानों के बाहर सैकड़ों लोगों की कतारें लग गई। भीड़ इतनी थी कि कई जगह पुलिस को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए लाठी चार्ज तक करना पड़ गया। भीड़ को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत स्पेशल कोरोना फीस लगा दी और मुंबई सरकार ने दो दिन के भीतर सभी दुकानों को फिर से बंद कर दिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

The post शराब की होम डिलीवरी की तैयारी में Zomato, जानिए क्या है प्लान appeared first on TRP – The Rural Press.

https://theruralpress.in/zomato-in-preparation-for-alcohol-home-delivery-know-what-is-the-plan/