Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
श्रमिकों के रेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ आगमन हेतु राज्य शासन ने प्रस्तावित किये 8 रेलवे स्टेशन.. रेल मंत्रालय की गाइड लाइन अनुसार की जाएंगी व्यवस्थाएं.. श्रमिकों को वापस लाने की तैयारी प्रारंभ..

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य शासन द्वारा लॉक डाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं. इन श्रमिकों के रेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ आगमन हेतु राज्य शासन ने 8 रेलवे स्टेशन बिलासपुर, चम्पा, बिश्रामपुर, जगदलपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव प्रस्तावित किए हैं.

परिवहन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने रायपुर के डिविजनल रेलवे मैनेजर को पत्र लिखकर रेल मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाओं का आंकलन करने को कहा है. डॉ कमलप्रीत सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ आने वाले श्रमिकों को चिन्हित रेलवे स्टेशनों पर रिसीव कर रेल मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार होल्डिंग एरिया में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा और उनके गंतव्य स्थल पर पहुंचाने की बस के माध्यम से व्यवस्था की जाएगी. इसके साथ ही साथ उन्हें क्वरेंटिंन में रखने की व्यवस्था भी की जाएगी.

परिवहन सचिव ने डीआरएम को जिला कलेक्टर से समन्वय कर रेलवे मंत्रालय की गाइडलाइन अनुसार रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध व्यवस्थाओं -सुविधाओं का आंकलन करने को कहा है. उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारी संयुक्त रूप से सर्वेक्षण कर ले ताकि श्रमिकों के आने, उनके स्वास्थ्य परीक्षण और उन्हें उनके गंतव्य तक भेजने तथा क्वॉरेंटाइन में रखने की व्यवस्थाएं सुगमता से की जा सकें.

The post श्रमिकों के रेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ आगमन हेतु राज्य शासन ने प्रस्तावित किये 8 रेलवे स्टेशन.. रेल मंत्रालय की गाइड लाइन अनुसार की जाएंगी व्यवस्थाएं.. श्रमिकों को वापस लाने की तैयारी प्रारंभ.. appeared first on FatafatNews.Com.

https://fatafatnews.com/chhattisgarh/8-railway-stations-proposed-by-the-state-government-for-the-arrival-of-workers-through-the-railways-arrangements-will-be-made-according-to-the-guide-line-of-the-ministry-of-railways-preparations/151529/