Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की चूरना रेंज में ड्यूटी के दौरान एक चौकीदार पर भालू ने किया हमला

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की चूरना रेंज में ड्यूटी के दौरान एक चौकीदार पर भालू ने हमला कर दिया। भालू ने कर्मचारी का एक पैर दबोच लिया और उसमें अपने दांत गड़ा दिए। चौकीदार ने हिम्मत दिखाते हुए संघर्ष कर अपनी जान बचाई। साथियों ने भी उसकी मदद की। कुछ देर बाद भालू जंगल में वापस भाग गया। घायल चौकीदार को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

डिप्टी रेंजर विनोद वर्मा ने बताया कि हमले में चौकीदार फूलचंद मरकाम को एक पैर में घुटने से नीचे के हिस्से तक चोट आई है। सुखतवा में प्राथमिक इलाज के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। मरकाम ने बताया कि वह एसटीआर के चूरना रेंज की मल्लूपुरा बीट 190 में दैनिक वेतन कर्मचारी है। 02 सितंबर को दोपहर एक बजे वह अपने वनरक्षक साथी राशिद खान, चौकीदार डमरू धुर्वे तवा के बेकवॉटर से लगे जंगल मे गश्‍त कर रहे थे। वह आगे था और पीछे वनरक्षक राशिद खान, चौकीदार डमरू चल रहे थे। तभी जंगल में झाड़ियों में छिपी मादा भालू ने अचानक फूलचंद पर हमला करते हुए उनके पैर को मुंह में दबोच लिया। अचानक हुए हमले से उन्‍हें संभलने का मौका नहीं मिला और वह नीचे गिर पड़े। उन्होंने संघर्ष करते हुए किसी तरह रीछ के बाल पकडकर भालू को दूर किया। सहकर्मी राशिद खान और डमरू ने भालू को डंडे मारकर भगाने की कोशिश की। कुछ देर बाद भालू भागकर जंगल मे चला गया। जंगल में साथियों ने फूलचंद के पैर में गमछा बांधकर जख्मी हालत में उन्‍हें सुखतवा स्वास्थ्य केंद्र भेजा। हालत खराब होने पर उन्‍हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%B8%E0%A4%A4%E0%A4%AA%E0%A5%81%E0%A5%9C%E0%A4%BE-%E0%A4%9F%E0%A4%BE%E0%A4%87%E0%A4%97%E0%A4%B0-%E0%A4%B0%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%B5-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%9A%E0%A5%82/