Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सोने की कीमतों में फिर से उछाल, 50 हजार के करीब पहुंचा दाम, चांदी भी 72 हजार रुपये पार…

टीआरपी डेस्क। अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में एक बार फिर से जबरदस्त तेजी आने लगी है। सोना एक बार फिर से 50 हजार की ओर बढ़ने लगा है। वहीं चांदी भी 72 हजार पार हो गई है। गुरुवार को सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 49,850 रुपये और चांदी प्रति किलो 72,500 रुपये रही।

सोने की बढ़ी मांग, असर कीमतों पर

इन दिनों वायदा बाजार में भी सोने की मांग बहुत बढ़ गई है। इसका प्रभाव ही कीमतों में देखने को मिल रहा है। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि एक बार फिर से दोनों कीमती धातुओं में तेजी आने लगी है। इसे देखते हुए निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि अभी इसकी खरीदारी करने का उचित समय है।

गोल्ड में निवेश करने का सही वक्त

गोल्ड में निवेश हमेशा ही लोगों को फायदा पहुंचाता है। इस प्रकार बीते बाइस दिनों में ही सोना 3100 रुपये महंगा हो गया है। वहीं, चांदी की कीमतों में भी 6700 रुपये की उछाल आ गई है। इस माह एक अप्रैल को सोना 46750 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) और चांदी 65,800 रुपये प्रति किलो थी।

अभी हालमार्किंग नहीं चाहते कारोबारी

सराफा कारोबारियों का कहना है कि आभूषणों में अभी हालमार्किंग की अनिवार्यता स्थगित कर दी जाए। अभी कोरोना प्रभाव के चलते हुए लाकडाउन ने एक बार फिर से पूरे व्यावसाय को प्रभावित कर दिया है। रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि इसके लिए उन्होंने केंद्रीय उपभोक्ता मामले के मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भी लिखा है। पत्र में मांग की गई है कि जून में होने वाली हालमार्किंग की अनिवार्यता स्थगित कर दिया जाए।

The post सोने की कीमतों में फिर से उछाल, 50 हजार के करीब पहुंचा दाम, चांदी भी 72 हजार रुपये पार… appeared first on The Rural Press.

https://theruralpress.in/gold-silver-price-international-market-fifty-thousand/