Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने नगर पंचायत जरही में 6 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

 ग्राम सोनगरा में आदिवासी महिला समूह को वितरण किया कोदो बीज, सहायक यंत्र

रायपुर, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सूरजपुर जिले की नगर पंचायत जरही में लगभग 6 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और अधोसंरचना मद 71 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित जिम के भवन का लोकार्पण भी किया। डॉ. टेकाम ने सूरजपुर जिले के भ्रमण के दौरान ग्राम सोनगरा में आदिवासी महिला समूह को परियोजना अंतर्गत कोदो बीज एवं सहायक यंत्रों का वितरण किया।
डॉ. टेकाम ने नगर पंचायत जरही पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए जल आवर्धन योजना के तहत 5.53 करोड़ रूपए लागत की पाईपलाइन विस्तार कार्य का भूमिपूजन, मंगल भवन लागत 74 लाख रूपए, राज्य परवर्तित योजना अंतर्गत मद से गौठान लागत 24 लाख रूपए और पौनी पसारी एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर मांगलिक भवन लागत 25 लाख रूपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने लोकार्पण समारोह में कहा कि राज्य सरकार गांव से लेकर शहर तक के तेजी से विकास कार्य कर रही है। इसी कड़ी में जरही में भी विभिन्न प्रकार के निर्माण कार्यों की स्वीकृति के बाद लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया गया है। इन निर्माण कार्यों का लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा। 
मंत्री डॉ. टेकाम ने ग्राम सोनगरा के कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी महिला समूहों को कोरोना काल में आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से किया जा रहा है। साथ ही छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की गई है। जिसमें धान के अतिरिक्त मक्का, कोदो, कुटकी, मूंगफली एवं गन्ना की खेती कर रहे कृषकों को प्रति एकड़ 10 हजार रुपए प्रदान किया जाएगा। 

The post स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने नगर पंचायत जरही में 6 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन appeared first on Media Passion Chhattisgarh Hindi News.

http://mediapassion.co.in/?p=58711