Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बताया कैसे और बेहतर गेंदबाज बन सकते हैं युजवेंद्र चहल

नईदिल्ली 4 मई 2020. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद का मानना है कि युजवेंद्र चहल इस समय क्रिकेट वर्ल्ड के टॉप लेग स्पिनरों में से हैं, लेकिन क्रीज का बेहतर इस्तेमाल करके वो और प्रभावी हो सकते हैं। दुनिया भर में कोचिंग कर चुके अहमद इस समय अपनी टीम के सलाहकार हैं। उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों के फॉर्मैट में बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता से चहल और कुलदीप यादव भारत के लिए मैच का पासा पलटने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

उन्होंने कहा, ‘चहल बहुत अच्छा गेंदबाज है, लेकिन क्रीज का बेहतर इस्तेमाल कर सकता है। वो कुछ मौकों पर क्रीज से बाहर जा सकता है। पिच को समझने की चतुराई होनी चाहिए। सपाट पिच पर सीधे स्टम्प पर गेंद डाली जा सकती है।’ उन्होंने कहा, ‘गेंद ग्रिप ले रही है तो क्रीज के बाहर भी जा सकते हैं ताकि बल्लेबाजों को परेशानी हो। ऐसे में आपकी गुगली भी उतना टर्न नहीं लेगी जितना बल्लेबाज सोचते होंगे और आपको विकेट मिल जाएगा।’

अहमद ने कहा कि चहल और यादव को विकेट के पीछे से पूर्व कप्तान एम एस धोनी से मिलने वाली सलाह का काफी फायदा मिला है। उन्होंने कहा, ‘आपको बल्लेबाज से एक कदम आगे रहना होगा। बल्लेबाज की क्षमता के मुताबिक फील्ड पोजिशन होनी चाहिए। मैं हमेशा कहता हूं कि आक्रमण गेंद से नहीं, फील्डर से करो। यह समझ में आने पर हमेशा सफलता मिलेगी।’ उन्होंने कहा, ‘भारत अपने गेंदबाजों के सही इस्तेमाल से ही विश्व क्रिकेट में ताकत बन गया है।

The post स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बताया कैसे और बेहतर गेंदबाज बन सकते हैं युजवेंद्र चहल appeared first on NPG | A Complete News Website.

https://npg.news/%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AA%E0%A4%BF%E0%A4%A8%E0%A4%B0-%E0%A4%AE%E0%A5%81%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%BE%E0%A4%95-%E0%A4%85%E0%A4%B9%E0%A4%AE%E0%A4%A6-%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%AC%E0%A4%A4/