Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
स्वास्थ्य सचिव ने कलेक्टरों को लिखा पत्र, क्वारेंटाइन सेंटर्स में चिकित्सकों और जरूरी सेवा वाले मेडिकल स्टॉफ की पूर्णकालिक ड्यूटी नहीं लगाने के निर्देश…

रायपुर. 2 मई 2020। प्रदेश में कोविड-19 के साथ ही अन्य स्वास्थ्य सेवाएं नियमित रूप से संचालित होंगी। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निर्देश पर विभागीय सचिव निहारिका बारिक सिंह ने इस हेतु जरूरी व्यवस्थाओं के लिए सभी कलेक्टरों को पत्र लिखा है। कोविड-19 के साथ ही अस्पतालों में दूसरी स्वास्थ्य सेवाएं भी सुचारू रूप से जारी रखने के साथ ही सभी जिलों में संचालित क्वारेंटाइन सेंटर्स में डॉक्टरों के विजिट के लिए समय निर्धारित करने को कहा गया है। इन सेंटर्स में डॉक्टरों और जरूरी सेवा वाले मेडिकल स्टॉफ की पूर्णकालिक ड्यूटी नहीं लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य सचिव ने कलेक्टरों को नॉन-कोविड स्वास्थ्य सेवाओं का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम को विभागीय अमले द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता दिए जाने के कारण अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रम जैसे मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य, टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, टीबी कार्यक्रम, एड्स नियंत्रण कार्यक्रम, गैर-संचारी रोगों की रोकथाम, डायलिसिस सेवा, स्वैच्छिक रक्तदान, आपातकालीन चिकित्सा सेवा तथा अन्य महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। इनका भी पहले की तरह नियमित संचालन आवश्यक है। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर्स का संचालन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सुनिश्चित करने के   निर्देश दिए हैं।

The post स्वास्थ्य सचिव ने कलेक्टरों को लिखा पत्र, क्वारेंटाइन सेंटर्स में चिकित्सकों और जरूरी सेवा वाले मेडिकल स्टॉफ की पूर्णकालिक ड्यूटी नहीं लगाने के निर्देश… appeared first on NPG | A Complete News Website.

https://npg.news/health-secretary-wrote-to-the-collectors-instructions-not-to-impose-full-time-duty-of-medical-staff-and-medical-staff-with-essential-services-in-quarantine-centers/