Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अधिकारी अपना काम काज का ढर्रा बदलें..नहीं चलेगा पुराना तौर तरीका..बोले उप मुख्यमंत्री साव…सुबह 6 बजे करें शहर का भ्रमण

बिलासपुर—उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने अधिकारियों के साथ बैठकर योजनाओं की प्रगिति की समीक्षा की है। उन्होने अधिकारियों से दो टूक कहा कि समस्याओं की गंठरी न बांधे, बल्कि समस्याओं का त्वरित निराकरण करें। अरूण साव ने दुहराया कि गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। साथ ही काम को समय-सीमा के भीतर पूरा किया जाए। इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने सिंचाई संबंधी दशकों से लंबित कार्यों को लेकर नाराजगी भी जाहिर किया।

उप मुख्यमंत्री और  जिले के प्रभारी मंत्री अरूण साव ने अधिकारियों की बैठक लेकर शासकीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। मंथन सभागार में आयोजित पहली बैठक में साव ने गुणवत्ता बनाये रखते हुए कामों में तेजी लाकर समय-सीमा में पूर्ण करने को कहा। साव ने कहा कि अधिकारी ठेकेदारों के भरोसे न रहें। फील्ड का दौरा करें, कामों की प्रगति देंखे। बैठक में विधायक धरमजीत सिंह, विधायक सुशांत शुक्ला, महापौर रामशरण यादव समेत विभागीय वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

      उप मुख्यमंत्री साव ने इंजीनियरों से कहा कि समस्याएं बीमारी की तरह होती हैं। समय पर समाधान नहीं किये जाने पर नासूर बन जाती हैं। पीएचई विभाग सड़क खोदने के बाद खुला छोड़ देते हैं। ऐसी हरकतों पर नियंत्रण रखें। काम हो जाने के बाद तुरंत पाटें। साव ने बताया कि काम-काज का तौर-तरीका अब बदल गया है। बदले माहौल के अनुरूप अधिकारी अपने आप को ढाल लें। पुराना ढर्रा नहीं चलेगा।

साव ने एयरपोर्ट के काम में तेजी लाने को कहा। नाईट लैण्डिंग में आने वाली बाधाओं को दूर कर सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने को कहा। उन्होंने अभियान चलाकर सड़कों की मरम्मत करने एवं गड्ढे पाटने को कहा। उप मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग में किसानों के पम्प उर्जीकरण के लिए लम्बित आवेदनों के त्वरित निदान की जरूरत बताई। वोल्टेज की समस्या दूर करने के लिए त्वरित उपाय करने को कहा । साव ने पीएम जनमन योजना की जानकारी लेकर इसकी प्रगति पर संतोष जाहिर किया।

 साव ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए डॉक्टरों की अस्पताल में समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए। सेट-अप सहित अस्पताल की अन्य जरूरतों की जानकारी लेकर पूर्ण करने का भरोसा दिलाया। जिले में रेत, शराब एवं नशे का कोई अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि सबेरे  साढ़े 6 बजे अधिकारी शहर का दौरा कर साफ-सफाई का निरीक्षण करें।

मंत्री साव ने कहा कि सरकार के पास किसी भी योजना में फण्ड की कोई दिक्कत नहीं है। कलेक्टर अवनीश शरण ने बैठक में सरकार की प्रमुख योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने उप मुख्यमंत्री को भरोसा दिया कि निर्देशों के अनुरूप काम काज किया जाएगा।

https://www.cgwall.com/change-your-way-of-working-the-old-way-will-not-work/